Monday - 21 June 2021 - 10:42 PM

भीषण ठंड की चपेट में UP, फिलहाल नहीं मिलेगी गलन से राहत

जुबिली न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अनेक इलाके भीषण ठंड की चपेट में है और गलन भरी सर्दी से जल्द राहत के आसार भी नहीं हैं। आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के कई इलाके प्रचंड शीतलहर की चपेट में रहे।

कुछ स्थानों पर जबरदस्त गलन भरी सर्दी महसूस की गई। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के अयोध्या, प्रयागराज, मुरादाबाद, वाराणसी, कानपुर तथा लखनऊ समेत अधिसंख्य मंडलों में दिन के तापमान में भी खासी गिरावट दर्ज की गई।

ये भी पढ़े: गर्म कपड़ों की बिक्री से कपड़ा उद्योग को मिली थोड़ी राहत

ये भी पढ़े: 1 फरवरी 2021 से बदल जाएंगे ये नियम, जानना आपके लिए जरूरी

ये भी पढ़े: धन्नीपुर में मस्जिद का हुआ शिलान्यास, बाद में शुरू होगा निर्माण

ये भी पढ़े: CM शिवराज ने बताया कैसे बनाएंगे देश का सर्वश्रेष्ठ प्रदेश

गोरखपुर, अयोध्या, प्रयागराज, कानपुर, बरेली, आगरा तथा झांसी मंडलों में दिन का तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा। इस दौरान कई इलाकों में घना कोहरा भी छाया रहा।

रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान कानपुर तथा मेरठ मंडलों में रात के तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई जबकि कानपुर, झांसी, आगरा तथा मेरठ मंडलों में न्यूनतम तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा।

इस अवधि में इटावा राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। अगले 24 घंटों के दौरान भी कड़ाके की सर्दी से राहत मिलने के आसार नहीं है। प्रदेश के कुछ इलाकों में जबरदस्त शीतलहर चलने का अनुमान है।

ये भी पढ़े: गणतंत्र दिवस के मौके पर देश का अन्नदाता दुखी: लल्लू

ये भी पढ़े: राज्‍यपाल आनंदीबेन ने विधान भवन, CM योगी ने आवास पर फहराया तिरंगा

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com