Thursday - 6 May 2021 - 4:38 PM

नीरव मोदी को भारत लाने का रास्ता साफ

जुबिली स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। भगोड़े हीरा काराबोरी नीरव मोदी को लेकर बड़ी खबर आ रही है। दरअसल नीरव मोदी को बहुद जल्द भारत लाया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक नीरव मोदी को पीएनबी घोटाले के आरोपी के प्रत्यर्पण को ब्रिटेन सरकार ने मंजूरी दे दी है।

उनके प्रत्यर्पण को लेकर ब्रिटेन की गृह मंत्री ने मंजूरी दे दी है। इसको लेकर सीबीआई के एक अधिकारी ने जानकारी दी है। सीबीआई के एक अधिकारी की माने तो ब्रिटेन की होम मिनिस्टर प्रीति पटेल ने नीरव मोदी को भारत प्रत्यर्पित किए के फैसले की मंजूरी दी है।

इससे पहले लंदन की अदालत ने मामले की सुनवाई करते हुए नीरव मोदी के भारत प्रत्यर्पण पर सहमति जताई थी और उसकी सभी दलीलों को खारिज करते हुए कहा था कि उसका भारत की जेल में ख्याल रखा जाएगा।

ये भी पढ़े: ये कैसा वक़्त है ! पहले इलाज के लिए लगना पड़ता था लाइन में लेकिन अब लाश …

बता दे कि नीरव मोदी को प्रत्यर्पण वॉरंट पर 19 मार्च 2019 को गिरफ्तार किया गया था और प्रत्यर्पण मामले के सिलसिले में हुई कई सुनवाइयों के दौरान वहवॉन्ड्सवर्थ जेल से वीडियो लिंक के जरिए शामिल हुआ था। जमानत को लेकर उसके कई प्रयास मजिस्ट्रेट अदालत और उच्च न्यायालय में खारिज हो चुके थी।

क्योंकि उसके फरार होने का जोखिम है। उसे भारत में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज मामलों के तहत आपराधिक कार्यवाही का सामना करना होगा। इसके अलावा कुछ अन्य मामले भी उसके खिलाफ भारत में दर्ज हैं।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com