Saturday - 8 May 2021 - 12:51 AM

ये कैसा वक़्त है ! पहले इलाज के लिए लगना पड़ता था लाइन में लेकिन अब लाश …

जुबिली स्पेशल डेस्क

पूरा देश कोरोना के कहर से जूझ रहा है। कोरोना की दूसरी लहर काफी खतरनाक है। कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है और हर रोज दो लाख से अधिक के मामले सामने आ रहे है।

आलम तो ये है कि रोजाना एक हजार से अधिक लोगों की जिंदगी ख़त्म हो गई है। उधर कोरोना पूरे देश में तबाही मचा रहा है तो दूसरी ओर अहमदाबाद से दिल दहला देने वाली एक तस्वीर सामने आई है।

दरअसल पहले लोगो को इलाज के लिए इंतजार करना पड़ता था अब लाश समेटने का इंतजार करते नज़र आ रहा है। इतना ही नहीं अस्पताल के गेट पर स्पीकर से मृतक के नाम पुकारा जा रहा है। नाम सुनते ही शव उनके हवाले किया जा रहा है।

ये भी पढ़े:भगवान भरोसे है यूपी का स्वास्थ्य महकमा

ये भी पढ़े: कोरोना संकट पर क्या बोले नितिन गडकरी?

अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में यही हाल देखा जा सकता है। अस्पताल के शवगृह के बाहर एंबुलेंस की लम्बी कतार देखी जा सकती है। लाशों का ढेर लगा पड़ा है और शव लेने के लिए काफी वक़्त इंतज़ार करना पड़ रहा है। लोग अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन के लिए त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। जिस तरह से लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं उससे चिंता बढ़ गई है।

ये भी पढ़े: कोरोना काल में LIC कर्मचारियों को मिली खुशखबरी, सैलरी में इजाफा और …

ये भी पढ़े: यूपी में हर रविवार को लॉकडाउन, मास्क न पहनने पर 1 हजार का जुर्माना

कागजी प्रक्रिया और कोरोना प्रोटकॉल को पूरा करने में काफी वक़्त लग रहा है। अपनों का शव लेने के लिए लाइन लगानी पड़ रही है। बता दे की गुजरात में 24 घंटे में 8152 कोरोना मरीज सामने आए हैं, जबकि 81 मरीजों की मौत हो गई. सबसे ज्यादा 2631 मरीज अहमदाबाद में और 1551 मरीज सूरत में मिले है।

देश में कोरोना रोज़ नये रिकॉर्ड बना रहा है। सरकार भी लाचार नज़र आ रही है। आलम तो ये है देश में पहली बार सबसे ज्यादा कोरोना केस के मामले सामने आये हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों में 217,353 नए कोरोना केस आए और 1185 लोगों ने दम तोड़ दिया है। दूसरी ओर 1,18,302 लोग कोरोना से ठीक भी होने की खबर है।

ये भी पढ़े:  ‘मुस्लिम औरतें भी दे सकती हैं सीधा तलाक’   

ये भी पढ़े: यूपी पंचायत चुनाव : महामारी के बीच पहले चरण का मतदान शुरू 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com