Monday - 27 January 2020 - 3:31 AM

बुंदेलखंड के युवा कवि दम्पत्ति को ब्राजील की संस्था ने दिया सम्मान

जुबिली न्यूज़ डेस्क

बुंदेलखंड के युवा कवि दम्पत्ति को ब्राजील की एक संस्था द्वारा सम्मानित किया गया है। डॉ बृजेश कुमार गुप्ता ‘मेवादेव’ व कवियत्री वर्षा गुप्ता ‘संप्रभा’ को ब्राजील के संस्थान ‘ब्राजील इंटरनेशनल कांउसिल कोनिपा एंड इटमुट इंस्टीट्यूट’ से लिटरेचर एंड ह्यूमिनिटि में पी।एच।डी। की मानद उपाधि मिली है।

इस प्रकार बुंदेलखंड के जनपद बांदा के युवा दंपतियों ने एक बार फिर से जिले का नाम रोशन किया है।

यह भी पढ़ें : ‘विरोध रोको बल से और बाक़ी सब छल से? वाह री भाजपा’

यह भी पढ़ें : राष्ट्रपति से मिला बहादुरी का सम्मान निकले आतंकियों के कद्रदान

बता दें कि एकलव्य महाविद्यालय में अंग्रेजी विषय के विभागाध्यक्ष डॉ बृजेश कुमार गुप्ता इससे पहले उत्तर प्रदेश गौरव सम्मान 2019 व गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड से सम्मानित हो चुके हैं। वहीं वर्षा गुप्ता बिहार भी साहित्य सेवा के लिए हिन्दी साहित्य सम्मेलन 2019 में केन्द्रीय विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद द्वारा ‘शताब्दी सम्मान’ और ‘काव्य सुमन’ सम्मान से पुरुस्कृत हैं।

बांदा के युवा दम्पत्तियों को ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ द यूरोपियन रोमा स्टडीज एंड रिसर्च इन टू क्राइम्स अगेंस्ट ह्यूमिनिटि एंड इंटरनेशन लॉ– बेलग्रेड (सर्बिया गणराज्य) से भी डॉक्टर ऑफ लिटरेचर एण्ड ह्यूमन राइटस की उपाधि मिली है।

यह भी पढ़ें : अमित शाह ने कांग्रेस नेताओं को क्यों बताया ‘अंधा-बहरा’

यह भी पढ़ें : 48 साल की हुईं प्रियंका, यूपी को बनाया अपनी सियासी जमीन

वर्षा हाल ही में फिलीस्तीन की संस्था द पैलेस्टाइन सेंटर ऑफ इंटरनेशनल पेन, पैलस्टाइन से डॉ हनन पीस अवार्ड – 2019 से भी सम्मानित हुई हैं। डॉ ब्रजेश कुमार गुप्ता वर्तमान में अफ्रीका की काव्य संस्था ‘हफ्रीकन प्रिंस आर्ट वर्ल्ड’ के राजदूत व प्रबंधक हैं व इटली की काव्य संस्था में से सेक्रेटरी, राजदूत व संरक्षक के पद पर भी आसीन है।

इन दोनों ने यह सम्मान अपने परिवार व जिले के लोगों का सम्मान बताया। इन दोनों के इस सम्मान पर उनके माता-पिता सहित परिवार के सदस्यों व मित्रों ने खुशी जाहिर की।

Loading...
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com