Sunday - 27 November 2022 - 8:17 AM

बर्थडे स्पेशल : मेवाड़ की रानी की डोली से रवीना टंडन का क्या है कनेक्शन

जुबिली न्यूज़ डेस्क

बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन का नाम 90 की दशक की मशहूर अभिनेत्रियों में शुमार हैं। अपनी एक्टिंग के दम पर एक अलग मुकाम बनाने वाली रवीना आज भी बहुतों के दिल पर राज करती है। उन्होंने साल 1991 में ‘पत्थर के फूल’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा रखा था।

इसके बाद रवीना से कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। लोगों कोप अपनी अदाओं से दीवाना बनाने वाली रवीना टंडन आज अपना 46 बर्थडे मना रही हैं। तो आइये जानते है उनकी जिन्दगी के कुछ ऐसे ही पलों के बाए में।

 

 

बताया जाता है कि रवीना की पहली ही फिल्म ‘पत्थर के फूल’ ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचाया। इस फिल्म में उनकी अदाकारी को लोगों को खूब पसंद किया और देखते ही देखते रवीना करोड़ों दिलों पर राज करने लगी।

रवीना को उनकी पहली ही फिल्म के लिए फिल्मफेयर अवार्ड से नवाज गया। और रवीना ऐसी पहली महिला थी जिन्हें पहली ही फिल्म में पहली महिला अभिनेत्री को फिल्मफेयर अवार्ड मिला।

पत्थर के फूल जैसी फिल्म के हित हो जाने के बाद रवीना के लिए फिल्मों की लाइन लग गयी। इसके बाद रवीना ने ‘मोहरा’, ‘दिलवाले’ ‘अंदाज अपना-अपना’ ‘दुल्हे राजा’ जैसी एक के बाद एक कई हिट फिल्में दी। 1994 में आई बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘मोहरा’ में रवीना ने काम किया। इस फिल्म का गाना ‘टिप-टिप बरसा पानी’ आज भी लोगों की जुबान पर रहता है।

इस गाने में दोनों का केमिस्ट्री दर्शकों को खूब पसंद आई। इसी फिल्म के बाद से दोनों का प्यार परवान चढ़ा। दोनों एक-दूसरे के साथ टाइम स्पेंड करते हुए अक्सर देखे जाते थे। यही नहीं इसी बीच दोनों ने एक-दूसरे से सगाई भी कर ली। इसी के बाद से रवीना की जिंदगी में नया मोड़ आ गया ।

एक शो के दौरान रवीना ने अपनी सगाई के बारे खुलासा किया कि सगाई का फैसला दोनों की सहमति से लिया गया था। उन्होंने बताया कि मैं एक नॉर्मल लाइफ जीना चाहती हूं। मैंने शादी से पहले ही काम करना छोड़ दिया क्योंकि हमने सोचा था कि जिस दिन मेरी शूटिंग का आखिरी दिन होगा, उसी दिन हम शादी करेंगे।

एक बार जब मैंने अपना करियर दोबारा शुरू किया, तो उन्होंने काम करने से मना कर दिया और कहा कि हम शादी करेंगे। लेकिन फिर मैंने उनसे कहा कि एक बार मैंने आपको अपने करियर के रूप में चुना था, लेकिन अब मैं आपके ऊपर अपने करियर को चुनूंगी।

 

इसके बाद रवीना ने बताया कि ‘सगाई समारोह का दिन तय किया गया था। हर एक की तैयारी पूरी की गयी और पंडित जी ने पूजा भी की थी। अक्षय कुमार और मेरे परिवार के लोग दिल्ली से आए थे। उनकी एक बड़ी बहन ने मुझे लाल कलर का चुनरी भी ओढ़ाई। मुझे लगा कि गलती से शादी हो गई। लेकिन इन सबके बाद भी अक्षय  शादी और सगाई को मानने के लिए तैयार नहीं हुए।

दोनों का रिलेशन करीब तीन साल तक चला। इसके बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया। ब्रेकअप के बाद रवीना डिप्रेशन में चली गई। इसके बाद रवीना की मुलाकात बिजनेस ऑफ फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर कारोबारी अनिल थडानी से ‘स्टंप्ड’ फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई। कुछ समय तक दोनों ने एक दूसरे को डेट किया। और साल 2003 में रवीना टंडन के जन्मदिन के मौके पर अनिल ने उनको शादी के लिए प्रोपोज किया।

100 साल पुरानी डोली में आई

इसके बाद दोनों ने शादी कर ली। दोनों की शादी 22 फरवरी 2004 को उदयपुर पैलेस में शाही अंदाज में हुई। रवीना मंडप में 100 साल पुरानी डोली में आई। बताया जाता है कि इसी डोली में मेवाड़ की रानी को भी लाया गया था। अपनी शादी वाले दिन एक्ट्रेस बेहद ही खूबसूरत और प्यारी लग रही थीं। अपने इस खास दिन उन्होंने रेड कलर का शादी का लिबास पहना हुआ था।

रवीना टंडन के दो बच्चे रशा और रणबीर हैं। बता दें कि महज़ 20 साल की उम्र में रवीना टंडन ने दो बेटियों को गोद लिया था, जिनका नाम पूजा और छाया है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com