Saturday - 4 February 2023 - 7:19 AM

कांग्रेस के मैनिफेस्टो पर बीजेपी नेताओं ने दी ये प्रतिक्रियाएं

पॉलिटिकल डेस्क।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को अपना मैनिफेस्टो जारी किया। इस मौके पर प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी और कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र को जन आवाज का नाम दिया है। घोषणा पत्र जारी करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मेरी पार्टी गरीबों के लिए काम करेगी। देश के सरकारी अस्पतालों को मजबूत करेगी। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “मैं सभी से, खास तौर पर युवाओं और पहली बार मतदान करने वालों से आग्रह करती हूं कि कृपया हमारे घोषणापत्र को पढ़ें। वास्तविक मुद्दों को इस चुनाव का मुद्दा बनाएं।”

बीजेपी नेताओं की प्रतिक्रिया

कांग्रेस के घोषणा पत्र पर बीजेपी नेताओं ने भी प्रतिक्रियाएं दी हैं। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी हुए कांग्रेस के घोषणा पत्र में किए गए वादे के खतरनाक बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो में जो आइडिया है वह खतरनाक है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को छलावों का पुलिंदा बताया है, उन्होंने कहा कि, नए कलेवर में अपने दशकों पुराने झूठ इकठ्ठा कर कांग्रेस ने हर बार की तरह कागज पर अपना घोषणा पत्र बनाया है। जिसको जमीन पर उतारने की न तो उनके अंदर योग्यता है, और न ही क्षमता। राहुल गांधी इस घोषणा पत्र के कोरे वादों को रट भले ही लिया हो, लेकिन वे इसे जमीन पर नहीं उतार पाएंगे।

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि कांग्रेस 55 साल के अन्याय को न्याय बताकर फिर जनता के साथ छलावा करने आई है।

बीजेपी यूपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि कांग्रेस ने 2004 के घोषणापत्र में बिजली पहुंचाने का वादा किया था। 2009 और 2014 में भी यह कांग्रेस के घोषणापत्र का हिसा रहा लेकिन इसे पूरा मोदी सरकार ने पिछले पांच वर्षों में किया। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा है कि वह अफस्पा हटाएगी और सेना के अधिकार को कम करेगी। इसका मतलब यह है कि कांग्रेस ने कश्मीर में अलगाववादियों एवं आतंकवादियों से बैक एंड समझौता कर लिया है। अफस्पा हटाने का मतलब यह है कि सेना के पास से आतंकवादियों पर प्रहार करने का हथियार छीन लिए जायेंगे।

प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि भारत के दुश्मन मुल्क किसी भी तरह नरेंद्र मोदी जी को हटाना चाहते हैं। वे इस चुनाव में अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं। अफसोस है कि देश के कुछ सियासी चेहरों से भी दुश्मन मुल्कों को भरपूर मदद मिल रही है। शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा से देश को कमजोर करने की सियासत की। शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि देश की जनता कांग्रेस को समझ चुकी है। अब दुबारा उसे मौका नहीं मिलने वाला।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com