Monday - 6 February 2023 - 8:37 AM

मुंबई में बड़ा हादसा, फुटओवर ब्रिज गिरा

मुम्बई। सीएसटी रेलवे स्टेशन के पास एक फुटओवर ब्रिज गिर गया। हादसे में कई घायल हुए हैं। यह ब्रिज रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक को जोड़ने का कार्य करता था। घटनास्थल पर पुलिस और एंबुलेंस पहुंच गए हैं। हादसे को लेकर रेलवे मंत्रालय ने कहा कि ब्रिज बीएमसी के अंतर्गत आता है। हम घायलों की हर संभव सहायता कर रहे हैं। रेलवे के डॉक्टर और अधिकारी राहत व बचाव कार्य में बीएमसी की मदद कर रहे हैं।

मुंबई के सीएसटी (छत्रपति शिवाजी टर्मिनस) रेलवे स्टेशन के पास एक फुटओवर ब्रिज गिर गया। हादसे में कई घायल हुए हैं। घटना शाम करीब साढ़े सात बजे की है। हादसे के चलते ब्रिज का करीब 60 फीसदी हिस्सा ढह गया है।

सीएसटी रेलवे स्टेशन के पास गिरा फुटओवर ब्रिज, कई घायल

यह ब्रिज रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक को जोड़ने का कार्य करता था। घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। हादसे के वक्त कई वाहन और लोग ब्रिज के नीचे से गुजर रहे थे। ब्रिज के मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है।

23 लोग घायल, कई के दबे होने की आशंका

मलबे में कई लोगों के दबे होने की जानकारी आ रही है। सूत्रों के मुताबिक ओवरब्रिज सड़क पर गिरा है। बताया जा रहा है की ओवरब्रिज काफी पुराना है। दुर्घटनास्थल से लोगों को निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। अब तक 7 -8 लोगों को मलबे से निकाला जा चुका है। शाम होने की वजह से इस फुट ओवर ब्रिज पर भीड़ ज्यादा थी। अचानक यह पुल भरभरा कर नीचे गिर पड़ा। यह फुट ओवरब्रिज करीब 40 साल पुराना था।

मलबे से कुछ लोगों को निकालकर अस्पताल ले जाया गया है। घटनास्थल पर राहत और बचाव का काम जारी है। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त इस पुल के नीचे से भी कई गाड़ियां गुजर रही थी और लोग पैदल जा रहे थे। घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड और एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव के काम में लगी हुई है।

हादसे में 5 की मौत!

मुंबई पुलिस ने बताया कि हादसे में 2 महिलाओं सहित 5 लोगों की मौत हो गई है और 36 लोग घायल हो गए हैं। घायलों में 5 से छह लोगों की हालत बेहद गंभीर है। यह फुटओवर ब्रिज सीएसटी स्टेशन से टाइम्स ऑफ इंडिया की बिल्डिंग को जोड़ता है जिसे बीटी लेन कहते हैं।

40 साल पुराना था फुटओवर ब्रिज

40 साल पुराना फुटओवर ब्रिज मुंबई महानगरपालिका का बताया गया है। इसके जरिए सड़क पार कर सीएसटी स्टेशन जाया जाता है। जिस वक्त हादसा हुआ उस समय ब्रिज पर काफी भीड़ थी। वहीं, सड़क मार्ग पर भी वाहनों का आना जाना जारी था। रात का वक्त होने के कारण लोग अपने दफ्तरों से निकलकर घर जा रहे थे।

इसी दौरान ब्रिज का आधा हिस्सा गिर गया, जो ब्रिज पर थे वे धड़ाम से नीचे गिर गए और मलबे के गुबार में दब गए। मलबे में दबे लोगों को सेंट जार्ज और जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मौके पर पहुंचे सीएम फडणवीस

घटना के बाद महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि मुंबई में हुए फुटओवर ब्रिज के एक हिस्सा गिरने की खबर से बहुत दुखी हूं। बीएमसी और स्थानीय प्रशासन को हर संभव सहायता के लिए निर्देश दिया है। हादसे की उच्चस्तरीय जांच के आदेश भी दिए। इसके साथ ही सीएम में मृतकों के परिजनों के 5 लाख तथा घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजे का एलान किया।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com