Saturday - 18 September 2021 - 1:40 PM

कोरोना से जूझ रहे बांग्लादेश ने उठाया ये बड़ा कदम

जुबिली न्यूज डेस्क 

कोरोना के डेल्टा वेरिएंट से बांग्लादेश बेहाल है। देश में तेजी से संक्रमण फैल रहा है जिसकी वजह से वहां की सरकार को एक बड़ा निर्णय लेना पड़ा है।

बांग्लादेश सरकार ने शुक्रवार सुबह आठ बजे से देशभर में सख्त लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। यह लॉकडाउन 5 अगस्त की रात 12 बजे तक लागू रहेगा।

एक आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि आपातकालीन सेवाओं के अलावा सभी सरकारी और निजी कार्यालय बंद रहेंगे।

बांग्लादेश के लोक प्रशासन मंत्री फरहाद हुसैन ने गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि तालाबंदी में ढील नहीं दी जाएगी। पिछली बार की तुलना में यह तालाबंदी अधिक सख्त होगी। प्रतिबंधों का पालन सुनिश्चित करने के लिए पुलिस, बीजीबी और सेना के जवान तैनात रहेंगे। कायार्लय, अदालत, वस्त्र कारखाने और निर्यात से सबंधित सब कुछ बंद रहेगा।

यह भी पढ़ें :  चीनी राष्ट्रपति ने अचानक किया तिब्बत का दौरा

यह भी पढ़ें :  दैनिक भास्कर पर छापे को लेकर बीजेपी सांसद ने कहा- PMO ने PM को गलत…

‘ढाका ट्रिब्यून’ की एक रिपोर्ट के अनुसार यह पूछे जाने पर कि क्या ईद के लिए घर जाने वालों के लिए तालाबंदी में ढील देने की कोई योजना है? के सवाल पर उन्होंने कहा, नहीं, जो लोग अपने गृह जिलों में वापस चले गए वे 5 अगस्त से पहले शहर नहीं लौट सकते हैं।

पिछले दिनों बांग्लादेश की राजधानी ढाका से प्रवासी मजदूरों की लौटने की कई तस्वीरें सामने आईं थीं। तालाबंदी की आहट के बीच प्रवासी मजदूर जल्द से जल्द ढाका छोडऩे की कोशिश कर रहे थे  । लाखों प्रवासियों के बीच ढाका छोडऩे की हड़बड़ी दिखी थी। वहां 22 जून से ही विभिन्न शहरों के बीच सार्वजनिक परिवहन ठप्प है।

यह भी पढ़ें :  गहना वशिष्ठ का दावा-शमिता शेट्टी को लेकर फिल्म बनाने वाले थे राज कुंद्रा

यह भी पढ़ें : सिद्धू की ताजपोशी में जा रहे तीन कांग्रेसियों की बस हादसे में मौत, 20 घायल

यह भी पढ़ें : अमेरिका : वॉशिंगटन डीसी में रेस्टोरेंट के बाहर हुई फायिरंग

वहीं इससे पहले प्रशासन द्वारा 13 जुलाई को ईद से पहले कारोबार करने और 14 जुलाई की मध्यरात्रि से 23 जुलाई की सुबह आठ बजे तक सभी प्रतिबंधों में ढील दी गई थी।

यह भी पढ़ें :  क्यों चर्चा में हैं इन राज्यों के शिक्षामंत्री? 

यह भी पढ़ें :   मुख्यमंत्री पद से हटाने की अटकलों पर क्या बोले येदियुरप्पा

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि कोरोना वायरस का डेल्टा स्वरूप ढाका में फैल गया है, यहां स्वास्थ्य सुविधाओं पर दबाव बढ़ रहा है। भारत की सीमा से लगे उत्तरी और दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्रों में भी डेल्टा प्रकार के मामले सामने आए हैं।

बांग्लादेश के स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, वहां कोरोना से हुई मौतों की संख्या 13,976 पर पहुंच गई है जबकि पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 5,869 नए मामले सामने आने के बाद मामलों की कुल संख्या बढ़कर 8,78,804 हो गई है। बांग्लादेश में इस साल 19 अप्रैल को इस महामारी से सबसे अधिक 112 लोगों की मौत हुई थी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com