Tuesday - 1 December 2020 - 7:46 PM

बलिया गोली कांड : एसटीएफ के हत्थे चढ़ा मुख्य आरोपी

जुबिली न्यूज़ डेस्क

उत्तर प्रदेश के बलिया गोली कांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। वह घटना को अंजाम देने के बाद से फरार चल रहा था। बताया जा रहा है कि एसटीएफ की टीमों ने बलिया कांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को जनेश्वर मिश्र पार्क के पास से आज यानी रविवार सुबह गिरफ्तार किया है।

इसके बाद अब यूपी एसटीएफ की टीम मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को बलिया लेकर जाएगी और स्थानीय पुलिस को हैंडओवर करेगी। धीरेंद्र सिंह के आलावा दो अन्य आरोपी संतोष यादव और अमरजीत यादव को भी गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों आरोपी पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित था।

इस मामले में आज शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह को लखनऊ तलब किया है। सुरेंद्र सिंह घटना के बाद से खुल के आरोपियो के पक्ष में खड़े हैं।और मीडिया में लगातार हत्यारे का बचाव भी कर रहे हैं। सेल्फ डिफेंस में गोली चलाने की बात कर रहे हैं। बीते दिन उन्होंने कहा था कि लखनऊ से लेकर बलिया तक पुलिस अधिकारी उनसे धीरेंद्र सिंह को सरेंडर करने के लिये गिड़गिड़ा रहे हैं

ये भी पढ़े : इस ब्लड ग्रुप वालों को कोरोना वायरस से नहीं है ज्यादा खतरा

ये भी पढ़े : Corona Update : एक्टिव मामलों की संख्या हुई आठ लाख से कम

गौरतलब है कि इससे पहले, पुलिस ने शनिवार को तीन और आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था। और यूपी पुलिस ने बलिया गोलीकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह पर इनाम की राशि को बढ़ाकर 50-50 हजार रुपये कर दिया था। अब तक 8 नामजद और करीब 25 अज्ञात आरोपियों में सिर्फ 7 की गिरफ्तारी हुई थी। इनमें भी सिर्फ दो ही नामजद हैं।

पुलिस के अनुसार, आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। इस आरोपियों की गिरफ़्तारी की लिए 10 टीमें लगी हुई थी। जबकि पहले दो नामजद आरोपियों देवेंद्र प्रताप सिंह और नरेंद्र प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया गया था। ये दोनों मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह के भाई हैं।

ये भी पढ़े : Yogi समेत इन नेताओं की लोकप्रियता का टेस्ट है उपचुनाव

ये भी पढ़े : एक बार फिर विपक्ष के वार को अपना हथियार बना रही बीजेपी

बताया जा रहा है कि फरार मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह सेना का रिटायर्ड जवान है। वह भूतपूर्व सैनिक संगठन की बैरिया तहसील इकाई का अध्यक्ष भी है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com