Tuesday - 2 June 2020 - 1:01 PM

अमूल्या लियोन के पाकिस्तान समर्थन नारे पर क्या बोले ओवैसी

न्‍यूज डेस्‍क

बेंगलुरु में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी की एंटी नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) रैली के दौरान पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वाली लड़की अमूल्‍या लियोन को गिरफ्तार कर लिया गया है। उस पर भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए (देशद्रोह) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। अब उस महिला को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

दूसरी ओर अमूल्या की नारेबाजी पर उसके पिता ने नाराजगी जताई है। अमूल्या लियोन के पिता ने कहा कि उनकी बेटी ने एंटी सीएए रैली में जो किया, वह बिल्कुल गलत था। उसने जो कहा वह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।  मैंने कई बार उनसे कहा कि वे मुसलमानों से न जुड़ें। उसने नहीं सुना। मैंने उसे कई बार भड़काऊ बयान नहीं देने के लिए कहा है लेकिन उसने नहीं सुना।

अमूल्या लियोन के पिता ने कहा कि मेरी तबीयत खराब है, फिर भी मैं यहां आया मैं हार्ट का मरीज हूं, लेकिन उसने मुझसे कहा कि आप खुद अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मैंने फोन काट दिया और मेरी तब से बात नहीं हुई। जब अमूल्या के पिता मीडिया से बात कर रहे थे, उसी दौरान पास में खड़े एक शख्स ने उनसे बदसलूकी की।

वही इस प्रकरण की निंदा करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैं रैली को संबोधित करने वाला था। तुरंत ही मैंने यह बकवास सुना। मैं उसकी ओर बढ़ा और उसे रोका। मैंने कहा कि यह क्या है? आप क्या बकवास कह रहे हैं? हम इस बात को कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे। बाद में पुलिस आ गई।

असदुद्दीन ओवैसी ने उम्मीद जताई कि आयोजक रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाली अमूल्या लियोन के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

बता दें कि अमूल्या लियोन 16 फरवरी को एक फेसबुक पोस्ट भी लिखी थी, जिसमें उसने कहा कि एक राष्ट्र का मतलब अपने लोगों से है, जिन्हें मूलभूत सुविधाएं मिलनी चाहिए और वे अपने मौलिक अधिकारों का लाभ उठाए।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com