Thursday - 2 December 2021 - 11:35 AM

प्रियंका का एक और दांव, लड़कियों को स्कूटी और स्मार्टफोन…

जुबिली न्यूज डेस्क

पिछले दिनों कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने का ऐलान किया था। उनके इस ऐलान से विरोधी दलों की बेचैनी बढ़ गई थी।

अब प्रियंका गांधी ने एक और ऐलान किया है। इस बार भी प्रियंका ने महिला कार्ड चला है। गुरुवार को प्रियंका गांधी ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि यदि यूपी में कांग्रेस की सरकार बनी तो इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रानिक स्कूटी दी जाएगी।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार की सुबह अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा- ‘कल मैं कुछ छात्राओं से मिली। उन्होंने मुझे बताया कि उन्हें पढऩे व सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है। मुझे खुशी है कि घोषणा समिति की सहमति से आज कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रानिक स्कूटी दी जाएगी।’

हर दल ने लगाई चुनावी वादों की झड़ी

यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है। इसके मद्देनजर सभी राजनीतिक दलों ने वादों की झड़ी लगा दी है।

सत्तारूढ़ योगी सरकार ने जहां उच्च शिक्षा हासिल कर रहे छात्रों को निशुल्क स्मार्टफोन और टैबलेट मुहैया कराने का वादा किया है तो वहीं प्रदेश के युवाओं के तकनीकी सशक्तीकरण के लिए यूपी कैबिनेट ने नि:शुल्क स्मार्टफोन और टैबलेट योजना के प्रस्ताव को मंजूरी भी दे दी है। इस योजना पर करीब तीन हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे।

उधर, आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में सरकार बनने पर 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने का वादा किया है, लेकिन गुरुवार को प्रियंका गांधी की ओर से बेटियों को इलेक्ट्रानिक स्कूटी देने का ऐलान पहली बार हुआ है।

यह भी पढ़ें :  भगवान राम के बारे में मांझी ने ऐसा क्या कहा जिसकी हो रही है चर्चा

यह भी पढ़ें :  खुशखबरी : इंसान को सुअर की किडनी लगाने में कामयाब हुए डॉक्टर

यह भी पढ़ें :  येदियुरप्पा बोले- राहुल गांधी को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का बयान ठीक नहीं

यूपी चुनाव को लेकर सक्रिय प्रियंका आधी आबादी को आकर्षित करने की कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। उनके इस वादे को इसी रूप में देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में बारिश ने मचाई तबाही, 46 लोगों की मौत

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया का ये पूर्व दिग्गज क्रिकेटर हुआ गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

यह भी पढ़ें :  बैकफुट पर फैबइंडिया, सोशल मीडिया पोस्ट हटाया

मालूम हो कि समाजवादी पार्टी ने साल 2012 के विधानसभा चुनाव में 12वीं पास करने वाले छात्रों को फ्री लैपटॉप देने की घोषणा की थी। इसके बाद पार्टी ने इस चुनाव में जीत हासिल की। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि लैपटॉप की घोषणा करना सपा के लिए जीत का एक अहम कारण साबित हुआ।

महिलाओं को 40 % टिकट का किया है वादा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में महिलाओं को कांग्रेस के 40 प्रतिशत टिकट देने का वादा किया है।

यह भी पढ़ें : पंजाब में अटल बिहारी और साहिर लुधियानवी के नाम पर छिड़ा सियासी जंग

यह भी पढ़ें :  कुमारस्वामी बोले- RSS शाखा से निकले लोग विधानसभा में देखते हैं गंदी फिल्में

दो दिन पहले लखनऊ में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में यह वादा करते हुए उन्होंने कहा कि वह चाहती हैं कि महिला जाति, धर्म से ऊपर उठकर एकजुट हों और अपने अधिकारों की लड़ाई लडऩे के लिए आगे आएं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com