Wednesday - 18 May 2022 - 9:28 AM

…और अब पगड़ी में दिखे पीएम मोदी

जुबिली न्यूज डेस्क

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को नई दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड पर एनसीसी कैडेट कॉर्प्स रैली का निरीक्षण किया। इस दौरान वह पगड़ी में नजर आए।

इसके पहले गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी उत्तराखंड की टोपी पहने नजर आए थे। लोग इसे ब्रह्मकमल टोपी भी कहते हैं। ब्रह्मकमल उत्तराखंड का राजकीय फूल है।

यह भी पढ़ें :  खाान सर ने छात्रों से क्या अपील की? देखें वीडियो

यह भी पढ़ें :  दशकों बाद अमेरिकी अर्थव्यवस्था में आई सबसे अधिक तेजी

यह भी पढ़ें : कोरोना : भारत में बीते 24 घंटे में संक्रमण के 2.51 लाख नये केस, 627 मौत

प्रधानमंत्री मोदी इस गणतंत्र दिवस में सफेद कुर्ता, जैकेट, उत्तराखंडी टोपी और मणिपुरी स्टोल में दिखे। दरअसल उत्तराखंड, पंजाब और मणिपुर में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

एनसीसी की रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- मुझे गर्व है कि मैं भी कभी आपकी तरह ही एनसीसी का सक्रिय कैडेट रहा हूं। मुझे एनसीसी में जो ट्रेनिंग मिली, जो जानने सीखने को मिला, आज देश के प्रति अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहन में मुझे उससे असीम ताकत मिलती है।

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट से महाराष्ट्र सरकार को झटका, 12 बीजेपी विधायकों का निलंबन रद्द

यह भी पढ़ें : योगी ने बताया कि चुनाव में क्यों नहीं दिया मुसलमानों को टिकट 

यह भी पढ़ें :  जिस भारत भूमि पर चीन ने कब्जा किया है, वो वापस कब मिलेगी, प्रधानमंत्री जी?

गणतंत्र दिवस के मौके पर पहने मोदी की टोपी को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने प्रदेश की विरासत को अपनाने के लिए मोदी को शुक्रिया कहा था।

धामी ने ट्वीट कर कहा था, ”आज 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने ब्रह्मकमल से सुसज्जित देवभूमि उत्तराखंड की टोपी धारण कर हमारे राज्य की संस्कृति एवं परम्परा को गौरवान्वित किया है। मैं उत्तराखंड की सवा करोड़ जनता की ओर से माननीय प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार प्रकट करता हूं। ”

धामी के अलावा मणिपुर के मंत्री विश्वजीत सिंह ने पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा था, ”आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर मणिपुरी स्टोल ‘लीरम फी’ लेकर हम सबका गौरव बढ़ाया है। यह राज्य की पंरपरा के प्रति पीएम मोदी का आदर भाव है।”

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com