Tuesday - 30 November 2021 - 9:18 PM

वह पहले पति से गुज़ारा भत्ता भी लेती रही और शादी कर दूसरे पति के साथ रहती रही

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. ऐसे किससे समाज में खूब सुनने को मिलते हैं जिसमें पत्नी को धोखे में रखकर पति दूसरी शादी कर लेता है लेकिन मध्य प्रदेश के भिंड से ऐसी खबर मिली है जिसमें पत्नी ने पति को अँधेरे में रखकर दूसरी शादी कर ली और पहले पति से बाकायदा हर महीने गुज़ारा भत्ता भी हासिल करती रही.

भिंड के मेहगांव थाना इलाके में एक गाँव है कौहार. यहाँ रहने वाले धर्मेन्द्र की वर्ष 2017 में भिंड की रहने वाली युवती से हुई. युवती अपने पति के साथ साल भर तक अपनी ससुराल में रही. फिर उसके पति की दिल्ली में नौकरी लग गई तो वह उसके साथ दिल्ली चली गई. वह दिल्ली से अपने मायके गई तो दोबारा अपनी ससुराल नहीं लौटी. इसके बाद पत्नी ने अपने पति पर केस कर भरण-पोषण का पैसा माँगा. अदालत के आदेश पर धर्मेन्द्र अपनी पत्नी को हर महीने 35 सौ रुपये भेजता रहा.

धर्मेन्द्र साल भर बाद दिल्ली से अपने गाँव लौटा तो पता चला कि उसकी पत्नी किसी अन्य युवक के साथ शादी कर उसी के साथ रह रही है और उससे हर महीने साढ़े तीन हज़ार रुपये भी ले रही है. पूरी जानकारी हासिल करने के बाद धर्मेन्द्र सीधा डिप्टी एसपी पूनम थापा के पास पहुंचा और कहा कि मुझे मेरी पत्नी वापस करवा दीजिये. धर्मेन्द्र से पूरा किस्सा सुनने के बाद डिप्टी एसपी ने उसकी पत्नी और दूसरे पति को भी थाने बुलवा लिया. दूसरे पति ने तो यह कहकर पीछा छुड़ा लिया कि उसे उसकी पहली शादी की जानकारी ही नहीं थी, उसने तो कोर्ट मैरिज की है जबकि पत्नी ने कहा कि वह अपने पहले पति को पसंद नहीं करती है और उसके साथ नहीं रहना चाहती है.

डिप्टी एसपी पूनम थापा ने कहा है कि हिन्दू विवाह अधिनियम के तहत पहले पति से तलाक लिए बगैर दूसरे पुरुष से शादी नहीं की जा सकती है. उन्होंने दोनों पक्षों की बात सुन ली है और अब वह उस महिला के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने जा रही हैं. इस महिला के खिलाफ धारा 494 और 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया जायेगा.

यह भी पढ़ें : दस हज़ार करोड़ की लागत से बनेगी फिल्म सिटी, 2022 में शुरू हो जायेगा काम

यह भी पढ़ें : राफेल को अपग्रेड कर अपनी ताकत बढ़ाएगी भारतीय वायुसेना

यह भी पढ़ें : मंत्रीमंडल की बैठक में लगेगी कृषि कानूनों की वापसी पर मोहर

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : बगैर गलती माफी कौन मांगता है प्रधानमन्त्री जी

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com