Sunday - 11 April 2021 - 2:33 AM

अमेजॉन प्राइम की मुश्किलें बढ़ी, अब ‘मिर्जापुर’ पर नोटिस

जुबिली न्यूज डेस्क

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम वीडियो की मुश्किले कम होने का नाम नहीं ले रही। अभी वेब सीरीज तांडव का मामला चल ही रहा था कि अब उसके एक और वेब सीरीज पर विवाद खड़ा हो गया है।

देश की शीर्ष न्यायालय ने वेब सीरीज ‘मिर्ज़ापुर’ को लेकर अमेजॉन प्राइम को नोटिस जारी किया है। अदालत ने यह नोटिस उत्तर प्रदेश के शहर मिर्जापुर के पत्रकार अरविंद चतुर्वेदी की शिकायत पर दिया है।

पत्रकार ने आरोप लगाया है कि उनके शहर को गलत ढंग से दिखाया गया है। महाराष्ट्र सरकार ने इस पूरे मामले की जांच का आदेश दे दिया है। मुंबई शहर से एक पुलिस टीम उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर शहर गई है ताकि वह मामले की जांच कर सके।

याचिकाकर्ता ने कहा है कि वेब सीरीज में ‘मिर्जापुर’ शहर को आतंक के गढ़ और ग़ैरक़ानूनी गतिविधियों के केंद्र के रूप में दिखाया गया है।

इसके अलावा यूपी के भाजपा सांसद विनोद सोनकर ने भी ‘मिर्जापुुर’ के निर्माता के खिलाफ कार्रवाई करने की माँग की है। उन्होंने कहा है कि इस फिल्म से उस शहर की छवि देश-दुनिया में बिगाड़ी गई है, जिससे वहां के निवासियों की भावनाएं आहत हुई हैं।

विवादों में अमेजॉन प्राइम 

अमेजॉन प्राइम के वेब सीरीज तांडव पर पहले से ही विवाद चल रहा है।अदालत में दायर एक याचिका में कहा गया है कि इस वेब सीरीज में लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है। कहा गया है कि हिन्दू देवी-देवताओं के गलत चित्रण और डायलॉग से लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।

इस पर विवाद बढ़ता देख निर्माता ने कहा है कि वे विवादास्पद दृश्यों को हटा देंगे और उसे नए ढंग से फिर पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : VIDEO : हम तेजस्वी यादव बोल रहे हैं…फिर बदल गए DM के सुर

यह भी पढ़ें : अमेरिका में सकारात्मक बदलावों के नए युग की शुरुआत

‘तांडव’ के निर्देशक अली अब्बास जफर ने एक बयान जारी कर कहा है कि उनका इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था और वे एक बार फिर इसके लिए लोगों से माफी मांगते हैं।

तांडव पर विवाद की स्थिति का अनुमान इससे लगाया जा सकता है कि लखनऊ, नोएडा के बाद मुंबई में भी इसके निर्देशक के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। तांडव के खिलाफ लखनऊ के हजऱतगंज पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

यूपी पुलिस की टीम एफ़आईआर में दर्ज सभी लोगों से पूछताछ करेगी। मुंबई पहुंची यूपी पुलिस की विशेष टीम मामले की जांच में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें : योगी के किले को भेदने के लिए अखिलेश ऐसे तैयार कर रहें हैं योद्धा

यह भी पढ़ें :  अनाज भंडारण के लिए ये कदम उठाने जा रही योगी सरकार

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com