Wednesday - 10 July 2024 - 4:53 PM

अखिलेश यादव ने अयोध्या में ज़मीन घपले को लेकर बीजेपी को घेरा, की ये मांग

जुबिली न्यूज डेस्क 

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर से अयोध्या की जमीन की खरीद फरोख्त को लेकर बीजेपी को घेरा है. सपा अध्यक्ष ने ‘इंडियन एक्सप्रेस’ की खबर का हवाला देते हुए कहा कि अयोध्या में जमीन की औने-पौने दाम पर खरीदने और विकास के नाम पर धांधली हुई है. इसकी जांच की जानी चाहिए.

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि बीजेपी का राज में जमीन की खरीद फरोख्त के नाम पर मुनाफा कमाया गया. जिसकी वजह से पिछले सात सालों से सर्किल रेट भी नहीं बढ़ा है. उन्होंने कहा कि अयोध्या में भूमाफियाओं ने जमीनें खरीदी हैं. जिससे यहां के गरीब लोगों को कोई फायदा नहीं हुआ.

अखिलेश यादव ने उठाए सवाल

उन्होंने एक्स पर लिखा- ‘जैसे-जैसे अयोध्या की जमीन के सौदों का भंडाफोड़ हो रहा है, उससे ये सच सामने आ रहा है कि भाजपा राज में अयोध्या के बाहर के लोगों ने मुनाफा कमाने के लिए बड़े स्तर पर जमीन की खरीद-फरोख्त की है. भाजपा सरकार द्वारा पिछले 7 सालों से सर्किल रेट न बढ़ाना, स्थानीय लोगों के खिलाफ एक आर्थिक षड्यंत्र है. इसकी वजह से अरबों रुपये के भूमि घोटाले हुए हैं. यहां आस्थावानों ने नहीं बल्कि भू-माफ़ियाओं ने जमीनें खरीदी हैं.

इन सबसे अयोध्या-फ़ैजाबाद और आसपास के क्षेत्र में रहनेवालों को इसका कोई भी लाभ नहीं मिला. गरीबों और किसानों से औने-पौने दाम पर जमीन लेना, एक तरह से जमीन हड़पना है. हम अयोध्या में तथाकथित विकास के नाम पर हुई ‘धांधली’ और भूमि सौदों की गहन जाँच और समीक्षा की मांग करते हैं.

ये पहली बार नहीं है जब सपा अध्यक्ष ने अयोध्या में जमीन की ख़रीद में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. अखिलेश पहले भी ये मुद्दा उठा चुके हैं. राम मंदिर के उद्घाटन के बाद से ही ये मुद्दा लगातार सुर्ख़ियों में हैं. बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज से लेकर अधिकारियों और नेताओं तक ने यहां पर जमीन खरीदी है. राम मंदिर के निर्माण के बाद अयोध्या को एक बड़े धार्मिक टूरिज्म हब के तौर पर तैयार करने का काम चल रहा है. इस वजह से यहां जमकर निवेश हो रहा है.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com