Thursday - 2 February 2023 - 9:16 PM

अखिलेश यादव ने करहल से किया नामांकन

जुबिली न्यूज डेस्क

यूपी की सत्ता के लिए भाजपा से आर-पार की लड़ाई लडऩे के संकल्प के साथ सपा प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को करहल विधानसभा सीट से नामांकन कराया।

अखिलेश यादव गुलाबी रंग के विजय रथ पर सवार होकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। इस रथ की पहले हनुमान मंदिर में पूजा की गई, उसके बाद अपने पैतृक गांव सैफई से अखिलेश इस पर सवार होकर मैनपुरी के करहल के लिए निकले।


सैफई से करहल के बीच करीब 30 किमी की दूरी पर अखिलेश यादव का जगह जगह गर्मजोशी से स्वागत किया गया। गुलाबी रंग के विजय रथ पर सवार सपा अध्यक्ष हाथ हिला कर जनता का अभिवादन करते रहे।

सैकड़ों वाहन के काफिले के बीच सड़कों पर उमड़ी भीड़ के चलते अखिलेश का रथ करीब एक बजे मैनपुरी कलेक्ट्रेट पहुंची। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस के पुख्ता इंतजाम थे।

अखिलेश के विजय रथ पर करहल से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके शोभन सिंह भी सवार रहे। इसके अलावा विजय रथ में पूर्व सांसद और अखिलेश के भतीजे तेज प्रताप भी सवार हुए।

अखिलेश के विजय रथ को उनके निजी सचिव गजेन्द्र खुद चला रहे थे। उन्होंने सैफई से रवाना होने से पहले विजय रथ के साथ सैफई के प्रसिद्घ हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की थी।

यह भी पढ़ें :  पहले चरण में तो सरकार के प्रवक्ता की प्रतिष्ठा भी दांव पर है

यह भी पढ़ें : Australian Open 2022 : 21वां ग्रैंड स्लेम का खिताब जीतने में नडाल के छूट गए पसीने

सपा अध्यक्ष के नामांकन के लिए रवाना होने से पहले उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव समेत अन्य सगे संबंधी और शुभचिंतकों ने आशीष देकर सपा की प्रचंड बहुमत की सरकार बनने की कामना की।

यह भी पढ़ें : कानपुर में इलेक्ट्रिक सिटी बस से बड़ा हादसा, 6 लोगों की मौत

यह भी पढ़ें : चुनाव जीता तो कैपिटल हिल हमले के अभियुक्तों को माफ कर दूंगा, बोले ट्रंप

यह भी पढ़ें : कोरोना संक्रमण के मामले हुए कम लेकिन मौतों का आंकड़ा डरावनार ब

इस मौके पर अखिलेश यादव कहा कि विधानसभा चुनाव के व्यस्त कार्यक्रम के मद्देनजर इटावा और मैनपुरी में फिलहाल ज्यादा समय न दे सकें। उन्हें क्षेत्र की जनता से पूरा भरोसा है कि वह उन्हें प्रदेश में सरकार बनाने के लिए अन्य क्षेत्रों में जाने की अनुमति देगी।

उन्होंने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में सपा की लहर चल रही है जो प्रदेश को विकास,खुशहाली के रास्ते पर ले जाने के लिए कृत संकल्पित है।

यह भी पढ़ें :  पहले चरण में तो सरकार के प्रवक्ता की प्रतिष्ठा भी दांव पर है

यह भी पढ़ें : Australian Open 2022 : 21वां ग्रैंड स्लेम का खिताब जीतने में नडाल के छूट गए पसीने

करहल में चुनाव के तीसरे चरण में 20 फरवरी को मतदान होना है। कांग्रेस ने इस सीट से ज्ञानवती यादव को और बसपा ने  कुलदीप नारायण को उम्मीदवार बनाया है।

हालांकि इस सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार का नाम अभी घोषित नहीं हुआ है। चर्चा है कि बीजेपी अखिलेश के खिलाफ उनके परिवार की सदस्य अपर्णा यादव को उतार सकती है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com