Tuesday - 30 November 2021 - 9:21 PM

स्टेट बैंक के बाद अब पंजाब नेशनल बैंक भी घटाएगा अपनी ब्याज दरें

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. हिन्दुस्तान के सरकारी बैंकों में दूसरा सबसे बड़ा बैंक पंजाब नेशनल बैंक पहली दिसम्बर से सेविंग एकाउंट रखने वाले ग्राहकों की ब्याज दरों में कटौती करने जा रहा है. अब तक यह बैंक अपने ग्राहकों को 2.9 फीसदी ब्याज देता रहा है लेकिन पहली दिसम्बर से यह ब्याज दर घटकर 2.8 फीसदी कर दी जायेगी. जिन ग्राहकों के सेविंग खातों में दस लाख रुपयों से ज्यादा होंगे उन्हें 2.85 फीसदी ब्याज दिया जायेगा.

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इण्डिया पहले ही अपनी ब्याज दरों को घटा चुका है. स्टेट बैंक सेविंग एकाउंट के ग्राहकों को 2.7 फीसदी ब्याज देता है. देश के दो सबसे बड़े सरकारी बैंकों की ब्याज दरों को देखने के बाद ज़रूरी हो जाता है कि बाकी सरकारी बैंकों और प्राइवेट सेक्टर के बैंकों की ब्याज दरों को भी देखा जाए.

सरकारी बैंकों में बैंक ऑफ़ बड़ौदा 2.75 फीसदी से 3.20 फीसदी ब्याज देता है. केनरा बैंक 2.90 फीसदी से 3.20 फीसदी ब्याज देता है. आईडीबीआई बैंक तीन से 3.25 फीसदी और पंजाब एंड सिंध बैंक 3.10 फीसदी ब्याज देता है.

प्राइवेट सेक्टर के बैंकों की बात करें तो एचडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंक तीन से 3.5 फीसदी, कोटक महिंद्रा बैंक 3.5 फीसदी और इंडसइंड बैंक चार से पांच फीसदी ब्याज दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें : अज़ीज़ कुरैशी का इल्जाम, सरकार आज़म खां की जान लेना चाहती है

यह भी पढ़ें : हाईटेक तकनीक से लैस होगी अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था

यह भी पढ़ें : दुल्हन का मेकअप करने जा रही दो सगी बहनें गोमती में डूब गईं

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : बगैर गलती माफी कौन मांगता है प्रधानमन्त्री जी

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com