Tuesday - 30 November 2021 - 8:52 PM

मुकेश अंबानी नहीं अडानी है एशिया के सबसे रईस अरबपति

जुबिली स्पेशल डेस्क

अडानी समूह के मालिक गौतम अडानी ने भारत के ही मुकेश अंबानी को पछाड़ते हुए एशिया के सबसे दौलतमंद अरबपति बन गए हैं। इससे पहले एशिया के सबसे अरबपति के तौर पर मुकेश अंबानी शीर्ष पर रहे हैं लेकिन अब उनकी जगह अडानी समूह के मालिक गौतम अडानी बन गए है सबसे अरबपति व्यक्ति।

मीडिया रिपोट्र्स की माने तो मुकेश अंबानी की एक कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज शेयर बाजार में लिस्टेड है। वहीं, गौतम अडानी की कुल छह कंपनियां शेयर बाजार में लिस्टेड हैं।

हालांकि वेबसाइट ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स ने अरबपतियों की रैंकिंग को अभी अपडेट नहीं किया गया है। इस वेबसाइट की माने तो मुकेश अंबानी की दौलत 91 बिलियन डॉलर है जबकि गौतम अडानी की दौलत 88.8 बिलियन डॉलर है।

यह भी पढ़ें : VIDEO : इस शख्स ने एक नहीं कर डाली 37 वीं शादी, देखें खूबसूरत दुल्हन

यह भी पढ़ें :  वैक्सीन की दोनों डोज़ लेने के बाद युवक पहुँच गया इमरजेंसी

विश्व स्तर पर जहां मुकेश अंबानी 12वें पायदान पर है जबकि अडानी 13वें स्थान पर काबिज है। माना जा रहा है कि अगले
अगले 24 घंटे में वेबसाइट को अपडेट कर दिया जायेगा और अडानी समूह के मालिक गौतम अडानी ने भारत के ही मुकेश अंबानी को पछाड़ते हुए एशिया के सबसे दौलतमंद अरबपति बन जायेगे।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में पहले क्या कहा था

हाल ही में रिपोर्ट आई थी कि मुकेश अंबानी और गौतम अडानी ने चीन के अरबपतियों को पीछे छोड़ दिया है। गौतम अडानी एशिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी है। उनके पास कुल सम्पत्ति 77 बिलियन डॉलर है।

पिछले साल लॉकडाउन के दौरान जब बाजार में जबरदस्त गिरावट देखने को मिल रही थी कि तो मुकेश अंबानी रिलायंस जियो की हिस्सेदारी बेचने में लगे हुए थे।

उस दौरान उद्योगपति मुकेश अंबानी ने करीब एक दर्जन विदेशी कंपनियों के साथ डील की थी, जिसमें फेसबुक और गूगल जैसी कंपनियों के नाम शामिल हैं। इसकी वजह से रिलायंस कर्जमुक्त हो गई थी और उसके शेयरों में बेमिसाल तेजी भी देखने को मिली थी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com