Sunday - 1 August 2021 - 8:25 PM

वैक्सीन की दोनों डोज़ लेने के बाद युवक पहुँच गया इमरजेंसी

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. कोरोना महामारी के दौर में जहाँ सरकार और स्वास्थ्य विभाग दोनों के पास दम मारने की भी फुर्सत नहीं है और दोनों ही लगातार इस कोशिश में जुटे हुए हैं कि कैसे इस मुसीबत से छुटकारा पाया जाए वहीं स्वास्थ्य विभाग में कुछ ऐसे लापरवाह कर्मचारी भी हैं जिनकी चूक की वजह से किसी की जान भी जा सकती है.

मामला उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले का है. जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र में बनाये गए वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगवाने गए एक युवक को स्वास्थ्यकर्मियों ने सिर्फ पांच मिनट के अंतर पर वैक्सीन की दोनों डोज़ लगा दीं. वैक्सीन लगवाकर घर पहुँच गए युवक की कुछ घंटों बाद हालत बिगड़ी तो उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

ललितपुर के युवक कृष्ण मुरारी के मुताबिक़ वह रावर स्कूल में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगवाने गया था. वहां स्वास्थ्य कर्मी बातचीत में इतना मशगूल थे कि उन्हें वैक्सीनेशन की फ़िक्र ही नहीं थी. उसने बताया कि इस वैक्सीनेशन सेंटर पर उसे पांच मिनट के भीतर वैक्सीन की दोनों डोज़ दे दी गईं.

वैक्सीन की दोनों डोज़ एक साथ लेकर घर पहुंचे युवक को कुछ घंटों के बाद बेचैनी और घबराहट शुरू हो गई. उसने घर वालों को बताया कि उसे पांच मिनट के भीतर दोनों डोज़ लगा दी गई हैं. यह जानकारी मिलते ही परिवार के लोग वैक्सीनेशन सेंटर जा पहुंचे और वहां हंगामा कर दिया.

यह भी पढ़ें : भारत से मुकाबले की कड़ी तैयारी में जुटा है चीन

यह भी पढ़ें : TMC छोड़ने वालों की घर वापसी आसान नहीं

यह भी पढ़ें : इस महिला ने बनाया ऐसा विश्व रिकार्ड जिसे ईश्वर की मर्जी बगैर कोई नहीं तोड़ पाएगा

यह भी पढ़ें : एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ मेदांता में भर्ती

मामले की जानकारी सीएमओ को हुई तो उन्होंने तत्काल युवक को जिला अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती करवाया. सीएमओ ने कहा कि हालांकि एक साथ दोनों डोज़ लग जाने से उसे कोई नुक्सान नहीं होगा लेकिन यह बड़ी लापरवाही का मामला है. वह इस मामले की जांच करायेंगे. दोषी को बक्शा नहीं जाएगा.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com