Thursday - 4 June 2020 - 3:54 PM

AAP ने जारी की लिस्ट, 15 सिटिंग MLA को किया रिप्लेस

जुबिली न्यूज़ डेस्क

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवरों की लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने सभी 70 सीट पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

बता दें कि, आम आदमी पार्टी ने 46 सिटिंग MLA पर भरोसा जताते हुए टिकट दिए हैं जबकि 15 सिटिंग MLA को रिप्लेस किया गया है। वहीं 9 खाली सीटों पर नए चेहरे उतारे है।


इसके आलावा पार्टी ने 6 महिलाओं की जगह 8 महिलाओं को इस बार टिकट दिया है।

बता दें कि अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली से, नीष सिसोदिया पटपड़गंज से, तिमारपुर से दिलीप पांडे और कालकाजी से आतिश चुनाव लड़ेंगी।

यह भी पढ़ें : ओवैसी का विवादित बयान, कहा- कांग्रेस को रेट बढ़ाना चाहिए

पार्टी ने इस बार तिमारपुर से मौजूदा विधायक पंकज पुष्कर का टिकट काटकर दिलीप पांडे को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, बवाना से मौजूदा विधायक रामचंद्र का टिकट काटकर जय भगवान उपकार को टिकट दिया है। उधर, मुंडका से सुखबीर दलाल का टिकट काटकर इस बार धर्मपाल लाकड़ा को मौका दिया गया है। पार्टी से पटेल नगर से हजारीलाल चौहान का टिकट काटकर राजकुमार आनंद को उम्मीदवार बनाया है।

यह भी पढ़ें : भ्रष्टाचार की पींगें बढ़ाता मुफ्तखोरी का रिवाज

ऐसे ही पार्टी ने हरी नगर में जगदीप सिंह की जगह राजकुमारी ढिल्लों को, द्वारका से आदर्श शास्त्री का टिकट काटकर विनय मिश्रा को, दिल्ली कैंड से कमांडो सुरेंद्र सिंह की जगह वीरेंद्र सिंह कादियान को, राजेंद्र नगर से विजेंद्र धर की जगह राघव चड्ढा को, कालकाजी से अवतार सिंह का टिकट काटकर आतिशी को, बदरपुर से नारायण दत्त शर्मा की जगह राम सिंह को, त्रिलोकपुरी से राजू दिन गान की जगह रोहित कुमार मैहरोलिया को, कोंडली से मनोज कुमार की जगह कुलदीप कुमार को, कोंडली से मनोज कुमार की जगह कुलदीप कुमार को, सीलमपुर से हाजी इशराक की जगह अब्दुल रहमान को, गोकुलपुर से चौधरी फतेह सिंह का टिकट काटकर चौधरी सुरेंद्र कुमार को और मटिया महल से आसिम अहमद खान की जगह शोएब इकबाल को टिकट दिया है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com