Wednesday - 28 September 2022 - 9:53 AM

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में आया नया मोड़,अब दिग्विजय सिंह ने भी ठोकी दावेदारी

जुबिली स्पेशल डेस्क

लोकसभा चुनाव 2024 में भले ही अभी थोड़ा वक्त हो लेकिन सभी राजनीतिक दल अपनी तैयारी में अभी से जुट गए है। विपक्ष एक तरफ अपनी रणनीति बना रहा है तो दूसरी ओर बीजेपी एक बार फिर मोदी के सहारे मैदान जीतने का सपना देख रही है लेकिन देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस इस वक्त सबसे बुरे दौर से गुजर रही है।

कांग्रेस 2024 से पहले नये पार्टी अध्यक्ष की तलाश में जुटी हुई है। कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा इसका जवाब अभी भले ही किसी के पास न हो लेकिन आने वाले वक्त में ये तस्वीर साफ हो सकती है।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस सांसद शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में शामिल माने जा रहे हैं लेकिन राहुल गांधी की दावेदारी को कम नहीं आका जा सकता है।उधर दिग्विजय सिंह ने भी दिए मुकाबले में उतरने के संकेत दिया है। दिग्विजय सिंह ने अपनी दावेदारी का जिक्र एक न्यूज़ चैनल से बातचीत में किया है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि आप आखिर मेरे नाम को खारिज क्यों कर रहे हैं। उनके इस बयान से साफ हो रहा है वो भिओ दावेदारी पेश कर सकते हैं। 

दिग्विजय सिंह ने कहा कि इसी साल उदयपुर में कांग्रेस की बैठक में यह फैसला लिया गया था कि एक शख्स के पास एक ही पद रहेगा। उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत को इस्तीफा देना होगा।

इस दौरान उन्होंने मध्य प्रदेश का उदाहरण देते हुए कहा कि कमलनाथ को एक पद छोड़ना पड़ा था। वहीं पार्टी अध्यक्ष पद के लिए अपनी उम्मीदवारी के सवाल पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि देखिए क्या होता है। उन्होंने कहा कि 30 तारीख की शाम तक सब सामने आ जाएगा। इसी दिन कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवारों के नामांकन का आखिरी दिन है।

वही भले ही राहुल गांधी के नाम पर सस्पेंस बना हुआ है लेकिन उनकी दावेदारी से इनकार नहीं किया जा सकता है। कांग्रेस से जुड़े सूत्र बता रहे हैं किअशोक गहलोत नवरात्रि में 26 से 28 सितंबर के बीच अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन भरेंगे। कांग्रेस सूत्रों ने ये भी बताया है कि शशि थरूर भी अध्यक्ष पद का चुनाव लडऩे के मन बना चुके हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com