Wednesday - 28 September 2022 - 9:11 AM

एक आदमी ने 43 साल में की 53 बार शादी, बताई ये वजह

जुबिली न्यूज डेस्क

कभी-कभी इंसान सुकून की तलाश कुछ भी करने को तैयार होता है क्योकि उसे लगाता है कि सुकून ही जिंदगी का असली सुख है। ऐसे ही सुकून के तलाश में एक युवक ने कुछ ऐसा किया जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। आइए जानते हैं क्या…

दरअसल सऊदी अरब के एक व्यक्ति ने 43 साल की उम्र में 53 बार शादी करने का ‘रिकॉर्ड’ बनाया है। उसने इतनी ज्यादा शादी करने की वजह भी बताई है। शख्स का कहना है कि वह सुकून की तलाश में शादी करता गया। शख्स का दावा है कि उसने व्यक्तिगत सुख नहीं बल्कि ‘स्थिरता’ और मन की शांति पाने के उद्देश्य से 53 बार शादी की है। 63 वर्षीय अबू अब्दुल्ला को “सदी में सबसे ज्यादा शादी” करने वाला व्यक्ति कहा जाता है। अब्दुल्ला ने बताया, “मैंने लंबे समय के दौरान 53 महिलाओं से शादी की। जब मैंने पहली बार शादी की थी तब मैं 20 साल का था और वह (पत्नी) मुझसे छह साल बड़ी थी।”

कई शादियों की नहीं थी योजना, फिर..

उसने कहा कि जब मैंने पहली बार शादी की थी तब मेरे जहन में एक से अधिक महिलाओं से शादी करने की कोई योजना नहीं थी। क्योंकि तब मैं सहज महसूस कर रहा था और मेरे बच्चे थे।” हालांकि, कुछ वर्षों के बाद, रिश्ते में समस्याएं आईं और अब्दुल्ला ने 23 साल की उम्र में फिर से शादी करने का फैसला किया। उन्होंने अपनी पहली पत्नी को अपने फैसले के बारे में बताया। जब उनकी पहली और दूसरी पत्नियों का आपस में विवाद हुआ तो अब्दुल्ला ने तीसरी और चौथी बार शादी करने का फैसला किया। बाद में उन्होंने अपनी पहली दो पत्नियों को तलाक दे दिया।

एक ऐसी महिला की तलाश जो खुश रखे

अब्दुल्ला ने कहा कि उनके कई विवाहों का सीधा सा कारण एक ऐसी महिला की तलाश थी जो उन्हें खुश रख सके। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी सभी पत्नियों के प्रति निष्पक्ष रहने की पूरी कोशिश की। अब्दुल्ला ने कहा कि सबसे छोटी शादी सिर्फ एक रात चली। वैसे तो 63 वर्षीय अब्दुल्ला ने ज्यादातर सऊदी महिलाओं से ही शादी की थी, लेकिन उन्होंने अपनी विदेश में बिजनेस ट्रिप के दौरान विदेशी महिलाओं से भी शादी करने की बात स्वीकार की है।

ये भी पढ़ें-अखिलेश यादव दिल्‍ली पहुंचे, आजम खान से मिलकर जानेंगे हाल देंगे न्‍योता

स्थिरता एक युवा महिला के साथ नहीं, बल्कि

आदे कहा कि मैं तीन से चार महीने तक रहता था। इसलिए मैंने खुद को बुराई से बचाने के लिए शादी की।” उन्होंने आगे कहा, चाह”दुनिया में हर पुरुषता है कि एक महिला हो और वह हमेशा उसके साथ रहे। स्थिरता एक युवा महिला के साथ नहीं, बल्कि एक बड़ी के साथ मिलनी है।” उन्होंने अब एक महिला से शादी कर ली है और अगली शादी करने की उनकी कोई योजना नहीं है।

ये भी पढ़ें-एलर्जी का उपचार कर सकती है हल्दी? जानिए कैसे

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com