Thursday - 11 January 2024 - 5:43 PM

UP: अब सिर्फ चार जिलो में हैं कोरोना कर्फ्यू

जुबिली न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर योगी आदित्यनाथ सरकार ने काबू पा लिया है। इसलिए यूपी के कई ऐसे जिले है जहां कोरोना के एक्टिव केस 600 से कम हैं वहां कोरोना कर्फ्यू में छूट दी जा रही है। यूपी के चार और जिलों में आज से कोरोना कर्फ्यू में राहत दे दी गई है। ये जिले गौतमबुद्ध नगर, वाराणसी, मुजफ्फर नगर और गाजियाबाद हैं।

इन जिलों में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 600 से कम हो गई है। इसलिए इन जिलों में कोरोना कर्फ्यू में छूट दे दी गई है। यूपी में अब सिर्फ लखनऊ, गोरखपुर, मेरठ और सहारनपुर जिले ही कोरोना कर्फ्यू वाले रह गए हैं। इन जिलों के बारे में मंगलवार को फैसला लिया जायेगा।

ये भी पढ़े:CM योगी का फैसला: प्रशासनिक और प्रबंधकीय कार्यों से कार्यमुक्त होंगे डॉक्टर्स

ये भी पढ़े: राज्य स्तरीय ‘जल चौपाल’ वेबीनार के जरिए जुड़े बड़े जानकार, संरक्षण पर की चर्चा

अब लखनऊ, गोरखपुर, मेरठ और सहारनपुर जिलों में भी कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या पर नजर रखी जा रही है। सरकार के सूत्रों के अनुसार इन जिलों में कोरोना कर्फ्यू से छूट के बारे में मंगलवार को अंतिम फैसला ले लिया जायेगा। तब तक इन जिलों में भो कोरोना के मौजूदा सक्रिय मरीजों की संख्या भी 600 से नीचे आने की उम्मीद है। शासन और सरकार के सूत्रों का कहना है कि इस बारे में मंगलवार को समीक्षा की जायेगी।

ये भी पढ़े:देश में सक्रिय मामलों की दर घटकर 5.13%, रिकवरी दर बढ़कर 93.67%

ये भी पढ़े: मोबाइल खरीदने के लिए पिता ने नहीं दिए पैसे तो युवक ने उठाया खौफनाक कदम

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण का हाल लखनऊ में दिन पर दिन सुधर रहा है। जिसकी वजह से अब वह दिन दूर नहीं है जब एक्टिव केस 600 होने के बाद लखनऊ में कोरोना बंदी समाप्‍त हो जाएगी। राजधानी में जिस तरह से नए केसों की संख्‍या कम हो रही है और पुराने संक्रमण ठीक हो रहे हैं।

ऐसे में बहुत जल्‍द लखनऊ में 600 केस हो जाएंगे। रोजाना अब करीब 50 के करीब आ केस रहे हैं। जबकि ठीक होने वालों की संख्‍या 200 से 250 के बीच में है। फिलहाल हालात के हिसाब से बुधवार तक लखनऊ में कोरोना बंदी समाप्‍त हो जाएगी। शासन और सरकार के सूत्रों का कहना है कि इस बारे में मंगलवार को समीक्षा की जायेगी।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com