Tuesday - 22 September 2020 - 8:02 PM

अरविन्द केजरीवाल के मंत्रिमंडल में किसको मिलेगी जगह

न्यूज़ डेस्क

दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतने के बाद अरविन्द केजरीवाल का रविवार को शपथ ग्रहण समारोह होना है। इसके लिए राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने उन्हें दिल्ली का नया मुख्यमंत्री बीते दिन नियुक्त कर दिया। बताया जा रहा है कि रविवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में अरविन्द केजरीवाल के साथ छह और मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जाएगी।

जानकारी के अनुसार, 16 फ़रवरी यानी रविवार को शपथ ग्रहण समारोह दिल्ली के राम लीला मैदान में होगा। इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये जा रहे हैं। हालांकि इस शपथ ग्रहण समारोह में किसी बाहरी सीएम के शामिल होने के लिए निमंत्रण नहीं दिया गया है। लेकिन अरविन्द केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी को इसका निमंत्रण जरुर भेजा हैं।

ये मंत्री भी लेंगे शपथ

16 फरवरी को होने वाले इस समारोह में केजरीवाल के साथ छह मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जाएगी। इसमें मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र गौतम हैं।

सरकार की तरफ से जारी की गयी अधिसूचना में कहा गया है, ‘राष्ट्रपति को अरविंद केजरीवाल को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का मुख्यमंत्री नियुक्त करते हुए खुशी हो रही है। उनकी नियुक्ति शपथ ग्रहण के दिन से प्रभावी होगी।’

बदली रहेगी यातायात व्यवस्था

केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुए सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। इस बारे में अधिकारियों का कहना है कि राम लीला मैदान में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए  सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर दो बजे के बीच यातायात पाबंदियां लागू रहेंगी।

उन्होंने कहा कि भीड़ को देखते हुए कमर्शियल वाहनों के इधर आने पर रोक होगी। कारों को सिविक सेंटर और इसके पीछे पार्क किया जाएगा। बसों को आवश्यकता के अनुसार माता सुंदरी मार्ग, पावर हाउस रोड, वेलोड्रोम रोड, राजघाट पार्किंग, शांति वन पार्किंग राजघाट में सर्विस रोड और समता स्थल पर खड़ा किया जाएगा।

पार्टी का विस्तार करने की तैयारी

वहीं, दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद अब आम आदमी पार्टी ने राजधानी से बाहर अपना विस्तार करने की तैयारी में हैं। इस योजना के तहत पार्टी ने देश भर के स्थानीय निकायों में चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

इस बारे में पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि पार्टी ने अपने ‘सकारात्मक राष्ट्रवाद’ का अनुमान लगाकर पार्टी का विस्तार करने के लिए रविवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है।

उन्होंने कहा कि पार्टी पहले चरण में पंजाब सहित कई राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। रविवार को होने वाली बैठक में हमारा एजेंडा राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी संख्या में स्वयंसेवकों और देश भर में पार्टी कैडर का निर्माण कर संगठन का विस्तार करने की योजना बनाना है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com