Saturday - 18 September 2021 - 1:49 PM

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर को POLICE ने दोबारा किया हाउस अरेस्ट

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर इन दिनों काफी सुर्खियों में है। दरअसल जब से अमिताभ ठाकुर ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लडऩे का ऐलान किया है तब से उनकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है।

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर  द्वारा नई राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान करने के कुछ घंटे बाद लखनऊ पुलिस ने शुक्रवार को दोबारा हाउस अरेस्ट कर लिया।

इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट के जारिए दी।उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, मेरे अयोध्या गोरखपुर यात्रा के निकट आते व नयी राजनैतिक पार्टी की घोषणा करते ही फिर नज़रबंद कर दिया गया।

अजीबोगरीब स्थिति ! मानो कानून का नहीं व्यक्ति विशेष का राज हो! इतना डर क्यों सरकार? इससे पहले 21 अगस्त को पुलिस ने अमिताभ ठाकुर को नजरबंद कर दिया था।

लखनऊ पुलिस ने अमिताभ ठाकुर तथा उनकी पत्नी डॉ नूतन ठाकुर को दुबारा नज़रबंद कर लिया है। उन्हें पहले 21 अगस्त 2021 को सुबह 07.00 बजे एसीपी गोमतीनगर ने गोरखपुर में खतरा होने के नाम पर रोक लिया था तथा उन्हें सपरिवार घर के सामने भारी पुलिसबल लगा कर नज़रबंद कर दिया था।
उन्होंने कहा यहाँ तक कि उन्हें मोर्निंग वाक तक पर नहीं जाने दिया गया. इसके बाद 23 अगस्त की दोपहर पूरी पुलिस बल अचानक से चली गयी तथा इसके बाद से उन्हें कोई भी सुरक्षा नहीं दी गयी।
अब अमिताभ द्वारा दुबारा 28 व 29 अगस्त को अयोध्या तथा गोरखपुर की यात्रा की घोषणा के साथ तथा नए राजनैतिक पार्टी की घोषणा के साथ ही उन्हें आज दुबारा गोमतीनगर पुलिस द्वारा सपरिवार नज़रबंद कर दिया गया है। अमिताभ की पत्नी नूतन ने इसे अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण तथा असंवैधानिक बताया है।

बता दें कि पिछले दिनों अमिताभ ठाकुर ने सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया था।

इसके बाद गोरखपुर जाना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें जाने से रोक दिया है। इतना ही नहीं पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया। अब ये मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है। भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने शुक्रवार को एक नए राजनैतिक दल ‘अधिकार सेना’ के गठन की घोषणा की है।

अमिताभ ठाकुर ने शुक्रवार को एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि तमाम सहयोगियों, शुभेक्षु और जानकार लोगों के लगातार परामर्श के बाद उन लोगों ने एक नई राजनैतिक पार्टी का गठन करने का फैसला लिया है।

इसके अलावा उन्होंने एक दूसरे वीडियो के माध्यम से इस राजनैतिक दल का नाम अधिकार सेना प्रस्तावित करते हुए अपने सहयोगियों से पार्टी के नाम, उद्देश्य, स्वरुप आदि के संबंध में शीघ्र सुझाव देने को कहा है। अमिताभ ने कहा कि सहयोगियों के साथ मिलकर पार्टी गठन की कार्यवाही शीघ्र शुरू की जा रही है।

 

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com