Friday - 5 January 2024 - 12:46 PM

सुपर ओवर में छक्का जड़ रोहित ने दिलाई जीत, आखिरी 2 गेंद में जड़े 12 रन

न्यूज़ डेस्क

हैमिल्टन। भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 सीरीज का तीसरा मैच सुपर ओवर में जीत लिया। साथ ही भारत ने 3-0 से यह सीरीज भी जीत ली है। यह पहला मौका है जब भारत ने न्यूजीलैंड में टी-20 सीरीज जीती है।

सुपर ओवर में न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 17 रन बनाए। भारत ने 18 रन बनाकर मैच जीत लिया। रोहित ने आखिरी 2 गेंदों में दो छक्के लगाकर मैच जिता दिया। भारत ने पहले खेलते हुए 179 रन बनाए थे। जवाब में उतरी न्यूजीलैंड की टीम भी 20 ओवर पांच विकेट पर 179 रन बना पाई। इसके बाद यह मैच सुपर ओवर में पहुंच गया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 65 और केएल राहुल ने 27 रन बनाए। भारत ने न्यूजीलैंड को 180 रन का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम के दोनों ओपनर पवेलियन लौट चुके हैं। मार्टिन गप्टिल 31 और मुनरो 14 रन बनाकर आउट हुए।

हैमिल्टन की पिच स्पिन गेंदबाजों को मदद कर रही थी और भारतीय गेंदबाज इसका फायदा उठा सकते थे। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान केन विलियम्सन ने बेहतरीन पारी खेली और अपनी टीम को जीत के करीब ले गए।

भारत के सबसे बेहतरीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस मैच में कीवी बल्लेबाजों ने आड़े हाथों लिया और उनकी जमकर धुनाई की। अगस्त 2016 के बाद बुमराह ने पहली बार 10 रन से ज्यादा की इकोनॉमी से रन खर्चे। इस मैच में उन्होंने बिना कोई विकेट लिए अपने 4 ओवरों में 45 रन खर्चे।

कप्तान विराट कोहली ने 38 रन बनाए। वहीं श्रेयस अय्यर ने 17 रन की पारी खेली। अंत में मनीष पांडे और जडेजा ने तेजी से रन बनाकर भारत का स्कोर 179 रनों तक पहुंचाया।

तीसरे मैच में जीत के बाद न्यूजीलैंड ने इस सीरीज में वापसी की। भारत ने आकलैंड में पहले दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में जीत हासिल की। भारत अभी पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से आगे है।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com