Saturday - 6 January 2024 - 1:13 PM

…तो अब एनसीपी के लिए काम करेंगे प्रशांत किशोर?

जुबिली न्यूज डेस्क

एनसीपी प्रमुख और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के बीच हुई मुलाकात के बाद से अटकलों का बाजार गर्म है। तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

फिलहाल अभी तक यह बात सामने नहीं आई है कि इस मुलाकात में क्या बात हुई लेकिन पीके और पवार की मुलाकात के एक दिन बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ रुख रखने वाली पार्टियों के ‘महागठबंधन की जरुरत’ है।

हाल ही में पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की जीत में बड़ी भूमिका निभाने वाले प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को मुंबई स्थित पवार के आवास पर उनसे मुलाकात की। तीन घंटे तक चली इस बैठक के बाद सियासी गलियारों में तरह-तरह की अटकले लगाई जाने लगी।

हालांकि बैठक में क्या बात हुई, इस बारे में पता नहीं चला है। खुद प्रशांत किशोर भी इसे एक प्राइवेट मीटिंग बता चुके हैं।

यह भी पढ़ें :  बिहार में क्या नीतीश सरकार को कोई खतरा है

यह भी पढ़ें : कयासों का रंगमंच और यूपी का हाई वोल्टेज ड्रामा !

यह भी पढ़ें : अस्पताल से छुट्टी मिलने के वक्त कुछ यूं नजर आये दिलीप कुमार 

वहीं राकांपा नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कहा, ‘अगले आम चुनाव से पहले भाजपा के खिलाफ रुख रखने वाली पार्टियों के महागठबंधन की जरुरत है। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने भी भाजपा का मुकाबला करने के लिए सभी दलों के राष्ट्रीय गठबंधन की बात कही है। उन्होंने कहा है कि वह ऐसे बलों को साथ लाने का प्रयास करेंगे।’

उन्होंने कहा, ‘प्रशांत किशोर को आंकड़ों और सूचनाओं की पूरी जानकारी है… तीन घंटे चली चर्चा में यह मुद्दा भी पक्का आया होगा।’

मालूम हो कि पिछले महीने शिवसेना नेता संजय राउत ने राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी दलों के गठबंधन की जरुरत पर बल देते हुए कहा था उन्होंने इस मुद्दे पर शरद पवार से बात की है।

यह भी पढ़ें : क्या मोदी के सितारे गर्दिश में है?

यह भी पढ़ें :  कोरोना वैक्सीन कब तक देगी बीमारी से सुरक्षा? 

इससे पहले उन्होंने यह भी कहा था कि संप्रग के पुन:गठन की आवश्यकता है ताकि वह भाजपा के मजबूत विकल्प के रूप में उभर सके और नये मोर्चे का नेतृत्व पवार जैसे वरिष्ठ नेताओं को करना चाहिए।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com