Saturday - 4 February 2023 - 2:36 PM

यूपी से फिसला आईपीएल मैच, वजह चौंका सकती है

स्पोर्ट्स डेस्क ।  पूरे देश में इन दिनों चुनावी सरगर्मी तेज है। लोकसभा चुनाव की तारीखों के एलान होने के बाद राजनीतिक दल वोटों की खातिर जनता को लुभावने की तैयारी में जुट गए है। लोकसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू होने से भले ही नेता खुश हो लेकिन क्रिकेट प्रेमियों में मायूसी छा गई है। चुनावी बिगुल बजने के बाद क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग आईपीएल के आयोजन पर गहरा संकट छा गया है। पिछले सत्र की तरह इस सत्र में भी राजधानी लखनऊ के अटल इकाना स्टेडियम पर आईपीएल मुकाबला नहीं होगा। इतना ही नहीं कानपुर में भी आईपीएल के मुकाबले नहीं खेले जायेगे। बीसीसीआई से मिली जानकारी के अनुसार चुनाव के चलते आईपीएल किसी और देश में शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है। ऐसे में यह तय हो गया कि भारत में आईपीएल के कुछ मैच कराया जा सकता है। उधर आईपीएल के 13 मैचों को लेकर तस्वीर साफ हो गई है।

यह भी पढ़े :चुनाव ने बिगाड़ दिया आईपीएल का खेल

दरअसल चुनाव की तारीख सामने आने के बाद से ही ये जगजाहिर हो गया था कि भारतीय खेल प्रेमियों को इस बार आईपीएल की खुमारी से वंचित रहना पड़ सकता है लेकिन सबसे बड़ी खबर यह है कि लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर आईपीएल का मुकाबला नहीं खेला जायेगा। इकाना स्टेडियम को लेकर जो जानकारी मिल रही वह बेहद चौंकाने वाली है। जानकारी के मुताबिक इकाना स्टेडियम में भारी मात्रा में अग्निशमन के उपकरण खराब मिले हैं जिसके बाद यहां पर फिलहाल कोई मैच का आयोजन नहीं किया जायेगा। उधर चुनावी डेट टकराने से कानपुर में मैच संभव नहीं है।

आखिर क्यों लगी है इकाना स्टेडियम पर रोक

राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर पिछले साल भारत और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला खेले गया था। इसके बाद लगा था क्रिकेट के नये रास्ते यहां पर खुल जायेंगे लेकिन एक बार फिर इकाना स्टेडियम को बड़ा झटका लग गया है।  चीफ फायर अफसर विजय कुमार सिंह ने जब यहां का दौरा किया तो पता चला कि यहां आग बुझाने वाले उपकरण काम नहीं कर रहे हैं। इसके बाद ही सारा खेल बिगड़ गया। इतनी बड़ी कमी मिलने के बावजूद एलडीए की लापरवाही है कि स्टेडियम का दौरा करने की जरूरत नहीं समझ रहा है। फिलहाल अब तो मैच यहां पर होना नहीं है लेकिन एलडीए की लापरवाही की वजह से इकाना कीथू-थू हुई है आने वाले दिनों में इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।  पता यह भी चल रही कुछ और खामियां भी सामने आ सकती है। ऐसे में आईपीएल का मैच अब होना मुश्किल लग रहा है। हाल के दिनों में यूपी क्रिकेट के फलक पर पहले से बेहतर नजर आ रहा है। रणजी के रण में यूपी ने इस बार पहले से बेहतर प्रदर्शन किया है लेकिन आईपीएल की मेजबानी और इकाना जुड़ी नई खबर से लखनऊ खेल प्रेमियों को झटका लगा है।

Jubilee Post

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com