Saturday - 22 January 2022 - 2:30 AM

ट्विटर पर योगी, मायावती, अखिलेश और प्रियंका कौन है सबसे ज्यादा हिट ?

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तिथि भले ही अभी घोषित नहीं हुई है लेकिन चुनावी घमासान देखने को खूब मिल रहा है। सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने कमर कस ली है।बीजेपी से लेकर सपा दोनों अपने-अपने तरीके से जनता के बीच जा रहे हैं। दूसरी ओर कांग्रेस भी यूपी में अपने वनवास को खत्म करने के लिए पूरा जोर लगा दिया है।

खुद प्रियंका गांधी जनता के बीच जा रही है और कांग्रेस को सत्ता तक पहुंचाने के लिए रणनीति बना रही है। दूसरी बीजेपी दोबारा सत्ता में वापसी का सपना देख रही है।हालांकि उसकी राह उतनी आसान नहीं है।

दरअसल बीजेपी को रोकने के लिए अखिलेश यादव लगातार लगातार जनता के बीच जा रहे है । अखिलेश यादव की रैली में खूब भीड़ देखने को मिल रही है। हालांकि जमीनी स्तर पर नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है लेकिन राजनीतिक दल सोशल मीडिया के माध्यम से भी जनता के बीच अपनी अलग पहचान बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। सोशल मीडिया पर देश की सभी पार्टियों ने अपनी अलग टीम बना रखी है। आलम तो यह है कि सोशल मीडिया पर राजनीतिक दलों में एक दूसरे से आगे निकलने की गजब की होड़ देखने को मिल रही है।

सोशल मीडिया पर योगी की धमक 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो सोशल मीडिया पर योगी से लेकर अखिलेश यादव खूब एक्टिव रहते हैं। योगी, अखिलेश यादव, प्रियंका यादव जैसे बड़े नेताओं को ट्विटर पर खूब पसंद किया जाता है। मीडिया की रिपोर्ट की माने तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ साल 2015 में ट्विटर से जुड़े थे और अब उनके फॉलोअर्स 1.66 करोड़ हो गई है। खुद सीएम योगी 50 लोगों को फॉलो करते हैं जबकि इस दौरान उन्होंने 14 हजार 600 ट्विट भी किए है।

सोशल मीडिया पर अखिलेश का भी दबदबा 

बात अगर अखिलेश यादव की जाये तो यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी ट्विटर पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहते हैं। इतना ही नहीं बड़ी-बड़ी रैलियों के साथ-साथ ट्विटर पर अखिलेश यादव अपनी धमक दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। अखिलेश यादव ने साल 2009 से ट्विटर है और इस दौरान उनके फॉलोअर्स की संख्या 1.53 करोड़ जा पहुंची है। इसके आलावा अखिलेश यादव खुद 24 लोगों को फॉलो करते हैं।

सोशल मीडिया पर प्रियंका गांधी भी एक्टिव रहती है

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी इन दिनों यूपी में सबसे ज्यादा एक्टिव रहती है। प्रियंका गांधी ने फरवरी 2019 में ट्विटर ज्वाइन किया था और अब उनके फॉलोअर 43 लाख जा पहुंचे हैं। इसके साथ ही 191 लोगों को प्रियंका गांधी फॉलो करती है।

सोशल मीडिया पर मायावती के 23 लाख फॉलोअर्स है

मायावती ने साल 2018 ट्विटर ज्वाइन किया था और उनके 23 लाख फॉलोअर्स है। बसपा सुप्रीमो मायावती भी अपनी बात ट्विटर पर रखती नजर आती है।
कुल मिलाकर देखा जाये तो यूपी चुनाव के लिए जहां राजनीतिक दल अपनी दावेदारी को मजबूत करने में जुटे हैैं तो दूसरी ओर सोशल मीडिया के माध्यम से भी राजनीतिक दल जनता के बीच अपनी पहचान बनाने में जुट गए है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com