Wednesday - 15 July 2020 - 1:52 PM

एयर होस्टेस की ड्रेस में नजर आएंगी महिला सफाईकर्मी

न्यूज़ डेस्क।

इंदौर नगर निगम में काम करने वाली महिला सफाईकर्मी जल्द ही नीले रंग की साड़ी में नहीं दिखाई देंगी। अपर आयुक्त देवेन्द्र सिंह के समक्ष निगम के कर्मचारी संगठनों के पुरुष एवं महिला कर्मचारियों ने साड़ी के रंग को फाइनल किया है।

नगर निगम अब इन्हें एयर होस्टेस जैसी गेरुए रंग की साड़ी देगा जिस पर पीले रंग का पट्टा रहेगा। बता दें कि निगम ने जब से महिला कर्मचारियों को नीली साड़ी दी थी, तभी से उसके रंग और गुणवत्ता को बेहतर करने की कर्मचारी संगठन मांग कर रहे थे।

नगर निगम महिला सफाईकर्मियों के लिए 5 हजार नई साड़ियां खरीदेगा। महिला सफाईकर्मियों को ब्लाउज का कपड़ा और उसे सिलवाने के लिए राशि भी दी जाएगी। पुरुष सफाई कर्मियों की वर्दी का रंग पहले की तरह नीला ही रहेगा। उसमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड के इस फेमस एक्टर को जेल में पड़ी किताबें पढ़ने की आदत

यह भी पढ़ें : ऑपरेशन लोटस से डरी कांग्रेस का एमपी व राजस्थान सरकार को अलर्ट

इस सारी कवायद के पीछे सफाई कर्मचारियों का एक दर्द भी छिपा है। महिला सफाई कर्मियों की नीली रंग की साड़ी देखकर मैजिक और वैन वाले कई बार नहीं बिठाते थे। कहीं न कहीं उनके हाव-भाव से आभास आता था कि ये लोग सफाईकर्मी हैं।

इसलिए वे सब यात्रियों के साथ नहीं बिठाना चाहते थे। जब सभी निगम महिलाकर्मी एक ही तरह की ड्रेस पहनेंगी तो कोई भेदभाव नहीं करेगा।

चार साल में तीन रंग बदल गए

करीब चार साल पहले पूर्व निगमायुक्त मनीष सिंह ने निगम के कर्मचारियों व कामगारों के लिए वर्दी का प्रावधान किया था। इसके पहले निगम के पुरुष कर्मचारियों को खाकी वर्दी पहनने को मिलती थी। महिला कर्मचारियों को सफेद रंग की लाल व नीले रंग की बिंदी वाली साड़ी पहनने को दी जाती थी।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com