Sunday - 5 May 2024 - 10:28 AM

गुजरात से मौलवी को क्यों किया गया गिरफ्तार?

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ गुजरात के सूरत से एक मौलवी पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है और उसको गिरफ्तार किया गया है। स्थानीय मीडिया की माने तो उस मौलवी पर बड़ा आरोप लगा है कि उसके निशाने पर हिंदू नेता थे, बीजेपी की नुपूर शर्मा का नाम भी लिस्ट में शामिल था।

इतना ही नहीं उसने बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से खास तौर पर हथियार सप्लाई हुए थे और एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी चल रही थी लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और कड़ी पूछताछ करने के साथ-साथ पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने इस पूरे मामले पर मीडिया को जानकारी दी है कि मौलवी का नाम सोहेल अबुबक्र तिमोल है जो एक धागा फैक्ट्री में काम करता है।

इसके अलावा वो बच्चों को इस्लाम की शिक्षा देने का काम भी कर रहा है। लेकिन उसकी असल साजिश बड़ी थी, वो पाकिस्तान-नेपाल के साथ मिलकर भारत में हिंदू नेताओं को निशाने पर लेने की तैयारी कर रहा था। हिंदू सनातन संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपदेश राणा की हत्या की साजिश भी उसने ही रची थी।

वहीं पता ये भी चला है कि मौलवी के फोन में कई ऐसे नंबर है जो पूरी तरह से पाकिस्तान और नेपाल से जुड़े हैं और वो उनसे लगातार फोन के माध्यम से संपक में था और बात कर रहा था।

बताया जा रहा है कि वहां से मिले निर्देश के अनुसार मौलवी वारदात का प्लान तैयार कर रहा था और किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए अपने आपको तैयार का चुका था। कुछ चैट्स भी सामने आई हैं जहां पर खुल तौर वो कई मीडिया चैनल के संपादकों को धमकी देने का काम कर रहा है।

कई बड़े हिंदू नेताओं को लेकर भी उसके फोन में आपत्तिजनक बयान मिले हैं। अब इस मामले में उसकी गिरफ्तारी हो गई और उससे पूछताछ और जांच से पता चलेगा कि इसमें और कौन-कौन लोग शामिल है।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com