Saturday - 6 January 2024 - 1:10 AM

राहुल गांधी ने जम्मू में क्यों कहा-अगर कोई तकलीफ पहुंचाई हो तो… माफी मांगता हूं

जुबिली स्पेशल डेस्क

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इस वक्त जम्मू में है और वहां भी राहुल गांधी को अच्छा समर्थन मिल रहा है तो दूसरी ओर राहुल गांधी ने जम्मू में एक प्रेस कॉन्फेंस की है। इस दौरान उन्होंने जम्मू-कश्मीर के कद्दावर नेता गुलाम नबी आजाद को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

दरअसल राहुल गांधी ने कहा कि अगर मेरी वजह से कभी भी उनको तकलीफ पहुंची हो तो मैं इसके लिए माफी मांगता हूं। राहुल गांधी के इस बयान के मायने निकाले जा रहे हैं।

उनके इस बयान के बाद जम्मू में सियासी हलचल बढ़ गई है वहीं राहुल गांधी ने गुलाम नबी के साथ ही चौधरी लाल सिंह से भी माफी मांगने की बात कही।

बता दें कि गुलाम नबी आजाद नई पार्टी आजाद डेमोक्रेटिक पार्टी में शामिल 17 नेताओं ने फिर से कांग्रेस का हाथ थाम लिया था। इसके बाद गुलाम नबी आजाद अलग-थलग पड़ते नजर आ रहे हैं।

अब ये बड़ा सवाल ये हैं कि गुलाम नबी आजाद अगला कदम क्या उठाते हैं। गुलाम नबी आजाद की पार्टी में अब कोई बड़ा नेता भी शामिल नहीं है।

इस वजह से उनकी पार्टी के भविष्य पर सवाल उठा रहा है। अब देखना होगा कि आने वाले वक्त में गुलाम नबी आजाद फिर से कांग्रेस का हाथ थामते हैं या फिर वो अकेले ही विधान सभा चुनाव में कांग्रेस को चुनौती देते हैं। उधर बड़े नेताओं के पार्टी छोडऩे पर गुलाम नबी आजाद ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यह कोई झटका नहीं है।

बता दें कि गुलाम नबी आजाद कभी कांग्रेस के सबसे भरोसमंद चेहरों में एक माने जाते थे लेकिन हाल के दिनों में उन्होंने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था और राहुल गांधी पर उन्होंने जमकर निशाना साधा था। इतना ही नहीं इसके बाद उन्होंने कांग्रेस को छोड़ दी थी और अपनी नई पार्टी बनाकर सीधे तौर पर कांग्रेस को चुनौती देनी शुरू कर दी थी। इसके आलावा कई मौकों पर पीएम मोदी और बीजेपी की तारीफ भी कर डाली थी।

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com