Wednesday - 21 October 2020 - 4:27 AM

बॉलीवुड के लिए क्यों काल बना 2020

स्पेशल डेस्क

पूरा देश कोरोना की चपेट में है। 2020 साल की शुरुआत में सबकुछ ठीक था लेकिन चीन से निकला कोरोना वायरस पूरी दुनिया के लिए काल बनकर सामने आया है। हालांकि यह वायरस पिछले साल के दिसम्बर में अपनी मौजूदगी दर्ज करा चुका था लेकिन बाद में पूरी दुनिया पर इस वायरस का कहर टूटा है।

ऐसे में यह साल बेहद खराब होता नजर आ रहा है। कोरोना काल में सबकुछ खत्म होता दिख रहा है तो दूसरी ओर बॉलीवुड में कई लोगों को कोरोना ने अपनी चपेट में लिया है। हालांकि कुछ लोग इस कोरोना को हराने में कामयाब रहे हैं।

दूसरी ओर बीते 34 दिनों में बॉलीवुड की 11 बड़ी हस्तियों ने दुनिया को अलविदा कहा है। हालांकि ये सितारे कैंसर व किडनी की बीमारी को हराने में कामयाब नहीं हो सके। इरफान खान से लेकर ऋषि कपूर जैसे सितारों ने बेहद कम उम्र में दुनिया छोड़ दी है।

ऐसे में कहा जाये तो बॉलीवुड के लिए मौजूदा साल काल बनकर सामने आ रहा है। सोमवार को संगीतकार वाजिद खान ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया है। देखा जाये तो इन पांच महीनों में कई बॉलीवुड सितारे मौत की आगोश में समा गए है।

यह भी पढ़ें : गरीबी दूर करने के लिए अपनी ही बेटी की दी बलि

यह भी पढ़ें : कोरोना काल में कैंसर और डायबिटीज के मरीजों की हालत खस्ता

यह भी पढ़ें : योगी पर कांग्रेस हुई सख्त, बोली-लल्लू को मिलेगा इंसाफ

अप्रैल माह में इन सितारों ने किया दुनिया को अलविदा

बॉलीवुड के बड़े सितारों में शुमार इरफान खान ने 29 अप्रैल का निधन हो गया था। इरफान खान साल 2018 न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीडि़त थें। इस साल उनकी तबीयत ज्यादा खराब हुई तो कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन भगवान को शायद ही कुछ और मंजूर था और उनका निधन हो गया। इरफान खान की मौत के अगले दिन 30 अप्रैल को बॉलीवुड के एक और बड़े सितारे ऋ षि कपूर ने भी दुनिया छोड़ दी। ऋषि कपूर पिछले काफी समय से कैंसर ने जूझ रहे थे। अमेरिका में इलाज भी कराया लेकिन कैंसर की जंग वो हार गए। इसके साथ ही 24 घंटे से भी कम वक्त में दो एक्टरों ने दुनिया छोड़ दी।

मई माह में कई सितारों ने दुनिया को कहा अलविदा

गीतकार योगेश गौर का निधन 29 मई को हो गया। योगेश लंबे डायबिटीज से जूझ रहे थे, कुछ साल पहले उनका किडनी का ऑपरेशन भी हुआ था। योगेश ने 77 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा।

मशहूर अभिनेता और कॉमेडियन मोहित बघेल ने केवल 27 साल की उम्र में दुनिया छोड़ दी। मोहित काफी समय से कैंसर की बीमारी से लड़ रहे थे लेकन 23 मई को वो जिंदगी जंग हार गए। मोहित ने सलमान जैसे बड़े सितारे के साथ काम किया था।

ये भी पढ़े: बहुत पुराना है अमेरिका में रंगभेद का इतिहास

ये भी पढ़े: … अब सहायता नहीं लोन देगी सरकार

ये भी पढ़े:  कानपुर मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य ने विवादित वायरल वीडियो पर क्या कहा ?

दूसरी ओर टीवी अभिनेता मनमीत ग्रेवाल ने 16 मई को खुदकुशी केवल इसलिए कर ली क्योंकि लॉकडाउन में उनके पास कोई काम नहीं था और आर्थिक तंगी की वजह से उनको परेशानी उठानी पड़ रही थी।

रेड चिलीज एंटरटेनमेंट कंपनी के एक अहम सदस्य अभिजीत का निधन 15 मई को हुआ, 15 मई को रेड चिलीज ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। अभिजीत के निधन के बाद शाहरुख ने कहा था, हम सभी ने ड्रीम्ज अनलिमिटेड के साथ फिल्में बनाने की यात्रा शुरू की। अभिजीत मेरा सबसे अच्छा सहयोगी था। हमने कुछ अच्छा किया और कुछ गलत लेकिन हमेशा हम आगे बढ़े। वो टीम का मजबूत सदस्य था। तुम बहुत याद आओगे मेरे दोस्त।

मशहूर सीरियल कहानी घर घर की के अभिनेता सचिन कुमार का 15 मई को दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया था। अक्षय कुमार कजिन भी लगते थे और उनकी उम्र केवल 42 साल थी। अभिनेता आमिर खान के असिस्टेंट अमोस ने 12 मई को हार्ट अटैक से निधन हो गया। पीके और ‘रॉक ऑन जैसी हिंदी फिल्मों में नजर आ चुके अभिनेता साई गुंडेवर का 10 मई को अमेरिका में ब्रेन कैंसर की वजह से निधन हो गया। इसी दिन टेलीविजन के मशहूर अभिनेता शफीक अंसारी का निधन हो गया था। कुल मिलाकर देखा जाये तो बॉलीवुड के मौजूदा साल बेहद खराब साबित होता नजर आ रहा है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com