Saturday - 31 July 2021 - 11:19 PM

योगी ने किसे मान लिया चाणक्य ?

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लगता है कि जिस तरह से महाभारत काल में विदुर और उसके बाद के कालखंड के लिए चाणक्य देश की ज़रूरत थे, ठीक उसी तरह से मौजूदा समय के लिए अमित शाह इस देश की ज़रूरत हैं.

एक वेब चैनल से मुखातिब योगी आदित्यनाथ ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को राजनीति का चाणक्य करार दिया. उत्तर प्रदेश को भारत का ह्रदय स्थल बताते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास के साथ देश का विकास जुड़ा हुआ है.

सीएम योगी ने कहा कि जिस दिन से उत्तर प्रदेश की कमान संभाली उसी दिन से प्रदेश के विकास के काम में लगा हुआ हूँ. मेरे लिए प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा और प्रदेश की समृद्धि ही मेरा सूत्र वाक्य है.

अपने कामकाज की समीक्षा का सवाल आया तो उन्होंने कहा कि मैंने हर क्षेत्र में काम किया. काम किया जाता है तो उसमें गुंजाइश रह जाती है. जहाँ लगता है वहां सुधार करते हैं.

उनसे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि राहुल गांधी आराम से बैठें तो यह कांग्रेस के हित में होगा. उन्होंने कहा कि वह अखिलेश और मायावती में किसी को भी विरोधी नहीं मानते. यह विपक्ष के नेता हैं और लोकतंत्र में विपक्ष ज़रूरी है.

उन्होंने कहा कि वह पीएम मोदी के विज़न से काम कर रहे हैं. सीएम योगी ने कहा कि कोई भी कार्य करने से पहले सोचते-समझते हैं लेकिन बाद में अफ़सोस नहीं करते.

उन्होंने कहा कि मैं राजनीति में इसलिए आया हूँ ताकि धर्माचार्यों के बारे में लोगों की सोच बदल सके. हमारी पूजा पद्धति अलग हो सकती है, मज़हब अलग हो सकते हैं लेकिन राष्ट्रधर्म एक ही है. यही मेरा मिशन है. राजनीति के भीतर भी और राजनीति के बाहर भी.
विपक्ष के सशक्त नेता के सवाल पर उन्होंने राम मनोहर लोहिया का नाम लिया.

यह भी पढ़ें : रिलायंस ने तैयार किया 5 जी फोन, इस मौके पर होगा बाज़ार के हवाले

यह भी पढ़ें : मुख़्तार अंसारी एम्बुलेंस कांड में एआरटीओ राजेश्वर यादव सस्पेंड

यह भी पढ़ें : जो बाइडन के खाते से एक वेश्या को हुआ साढ़े 18 लाख का भुगतान

यह भी पढ़ें : आइये आपको एक ऑनलाइन शादी में ले चलें

पश्चिम बंगाल में हुई बीजेपी के हर के सवाल पर उन्होंने कहा कि संख्या की दृष्टि से पश्चिम बंगाल में हार नहीं हुई. तीन से हमारी संख्या 70 पहुंची. भले ही हम सत्ता नहीं बना पाए लेकिन पश्चिम बंगाल के हालात बहुत शोचनीय हैं. आने वाले समय में हम सत्ता में आयेंगे.

उत्तर प्रदेश की राजनीति को लेकर पिछले दिनों जो हालात बने उस पर सीएम योगी ने कहा कि अफवाहों पर ध्यान देने की हमारे पास फुर्सत नहीं है.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com