Saturday - 31 July 2021 - 11:53 PM

रिलायंस ने तैयार किया 5 जी फोन, इस मौके पर होगा बाज़ार के हवाले

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्रीज की 44 वीं एनुअल जनरल मीटिंग में कम्पनी ने कई बड़े एलान किये. रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अम्बानी ने इस बैठक में बताया कि कोरोना महामारी के बावजूद जियो का परफार्मेंस बेहतर रहा. जियो के देश में 40 करोड़ से ज्यादा सब्स्क्राइबर हैं. जियो चीन के बाद दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी मोबाइल डाटा हैंडल करने वाली कम्पनी बन गई है.

इस एनुअल जनरल मीटिंग में मुकेश अम्बानी ने बताया कि उनकी कम्पनी ने गूगल के साथ मिलकर जियो का नया 5 जी फोन जियो फोन नेक्स्ट तैयार कर लिया है. इस जियो फोन की इंटरनेट स्पीड बहुत अच्छी होगी. कम्पनी का यह सस्ता स्मार्ट फोन गणेश चतुर्थी के दिन 10 सितम्बर को बाज़ार में उपलब्ध हो जायेगा.

मुकेश अम्बानी ने इस मौके पर कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पिछले एक साल में 75 हज़ार नई नौकरियां दीं. उन्होंने बताया कि उनकी कम्पनी प्राइवेट सेक्टर में सबसे ज्यादा कस्टम और ड्यूटी पे करती है. हमारी कम्पनी सबसे ज्यादा इनकम टैक्स, सबसे ज्यादा जीएसटी और सबसे ज्यादा वैट अदा करती है.

मुकेश अम्बानी ने कहा कि बीते साल में उनका बिजनेस उम्मीद से ज्यादा बढ़ा. मुश्किल वक्त था और ऐसे समय में हमने मानवता की सेवा के ज्यादा प्रयास किये. कोरोना काल में हमारे कम को देखकर हमारे फाउंडिंग चेयरमैन धीरूभाई अम्बानी हम पर गर्व कर रहे होंगे.

मुकेश अम्बानी ने बताया कि बीते एक साल में हमने तीन लाख 24 हज़ार करोड़ रुपये के इक्विटी कैपिटल जुटाए. हमारे रिटेल शेयर होल्डर्स को चार गुना रिटर्न मिला. कम्पनी का कंसोलिडेटेड रेवेन्यु करीब पांच लाख 40 हज़ार करोड़ रुपये हो गया है.

अपनी भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करते हुए मुकेश अम्बानी ने कहा कि हम ग्रीन एनर्जी प्लान पर काम कर रहे हैं. जामनगर में पांच हज़ार एकड़ ज़मीन में धीरूभाई अम्बानी ग्रीन एनर्जी गीगा काम्प्लेक्स विकसित किया जायेगा. इसमें 60 हज़ार करोड़ रुपये का निवेश किया जायेगा. उन्होंने कहा कि 2021 में हम देश और दुनिया में ग्रीन एनर्जी डिवाइड को पाटने के लिए नया एनर्जी बिजनेस लांच कर रहे हैं. इसके लिए हमने रिलायंस न्यू एनर्जी काउन्सिल बनाई है. इसके ज़रिये कम्पनी 100 गीगावाट सोलर एनर्जी बनायेगी.

यह भी पढ़ें : मुख़्तार अंसारी एम्बुलेंस कांड में एआरटीओ राजेश्वर यादव सस्पेंड

यह भी पढ़ें : जो बाइडन के खाते से एक वेश्या को हुआ साढ़े 18 लाख का भुगतान

यह भी पढ़ें : इन लड़कियों से उलझियेगा नहीं, वर्ना…

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : राम नाम पर लूट है लिखापढ़ी में लूट

इसके अलावा मुकेश अम्बानी ने रिलायंस को ग्लोबल इंडस्ट्री बनाने की बात भी कही. उन्होंने बताया कि सऊदी अरामको के यासिर अल रुमायन को रिलायंस बोर्ड में शामिल किया गया है.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com