सरकारी स्कूलों का सच जानने पंजाब के मुख्यमंत्री दिल्ली पहुंचे तो बोले…

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. पंजाब के बच्चो को भी दिल्ली की तरह से सरकारी स्कूलों में शानदार शिक्षा देने की तैयारी शुरू हो गई है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया के साथ दिल्ली के चिराग इन्क्लेव के सरकारी स्कूल का दौरा किया. सरकारी स्कूल का दौरा करने के बाद भगवंत मान ने कहा कि यहां की शिक्षा व्यवस्था नेक्स्ट लेबल की है. यहां तो अमेरिका की तरह से पढ़ाई चल रही है. यहां के स्कूल तो डिजीटल स्कूल हैं. मैं इन्हें देखकर रोमांचित हूं. हमारे पास पंजाब में ज़मीन की कोई कमी नहीं है. हम वहां भी दिल्ली जैसे शानदार स्कूल बनायेंगे.

भगवंत मान ने कहा कि वह पंजाब में दिल्ली का शिक्षा माडल लागू करेंगे. इन स्कूलों में हर वर्ग के बच्चो को गुणवत्तापरक शिक्षा दी जायेगी. मान अपने साथ पंजाब के वरिष्ठ अधिकारियों को भी दिल्ली लेकर गए हैं ताकि वह दिल्ली जैसे स्कूल पंजाब में खोलने के लिए सभी ज़रूरी जानकारी जुटा लें. वह दो दिन दिल्ली में रहेंगे और दिल्ली के स्कूल और अस्पतालों का दौरा करेंगे.

अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के बाद पंजाब की शिक्षा व्यवस्था और इलाज के हालात बेहतर होंगे. पंजाब के मुख्यमंत्री दिल्ली माडल देखने आये हैं और पंजाब को लेकर जिस तरह से उत्साहित हैं उससे लगता है कि जो काम करना चाहता है वह अच्छा काम देखकर उससे सीख लेता है. उन्होंने कहा कि हम देश की शिक्षा व्यवस्था को मज़बूत बनाने के लिए काम करेंगे.

यह भी पढ़ें : केन्द्रीय विद्यालय बनेगा दिल्ली का ये सरकारी स्कूल, कभी था भ्रष्टाचार का अड्डा

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : सियासत की चाशनी ने भर दिया इन धर्मगुरुओं में ज़हर

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com