Thursday - 21 October 2021 - 1:48 AM

जब CBI ने चेक किया बाघम्बरी मठ का CCTV तो…

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. सीबीआई की टीम सोमवार को प्रयागराज स्थित बाघम्बरी मठ में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी की मौत पर पड़ा पर्दा उठाने गई तो उस कमरे के बाहर लगा सीसीटीवी कैमरा खराब मिला जिसके भीतर महंत का शव मिला था.

सीबीआई ने इसके बाद महंत के उस कमरे तक जाती सीढ़ियों पर लगे कैमरे के विजुअल देखने चाहे तो वह भी खराब मिला. मठ के अगले हिस्से में सीसीटीवी के 16 कैमरे लगे हैं. सीबीआई ने इन कैमरों से कनेक्टेड डीवीआर अपने कब्ज़े में ले ली है. जांच का विषय अब यह भी हो गया है कि यह कैमरे जानबूझकर तो खराब नहीं किये गए थे.

सीबीआई के संयुक्त निदेशक विप्लव चौधरी सोमवार को मुख्य जांच अधिकारी के.एस.नेगी के साथ मठ का निरीक्षण करने गए थे. महंत नरेन्द्र गिरी की संदिग्ध मौत और मौत के बाद मिले सुसाइड नोट के बाद यह सवाल उठा था कि महंत ने वास्तव में सुसाइड किया है या फिर उनकी हत्या की गई है. उत्तर प्रदेश सरकार ने बगैर देर लगाए इस मामले की जांच सीबीआई के सिपुर्द कर दी है. सीबीआई ने तीनों आरोपितों की सात दिन की रिमांड हासिल कर ली है. 28 सितम्बर की सुबह नौ बजे सीबीआई उन्हें नैनी जेल से लेकर पूछताछ के लिए ले जायेगी.

यह भी पढ़ें : महंत नरेन्द्र गिरी की मौत मामले में तीनों आरोपित CBI की रिमांड पर

यह भी पढ़ें : ममता बनर्जी ने चलाये बीजेपी पर तीखे तीर

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान में उड़ाई गई जिन्ना की प्रतिमा

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : यह जनता का फैसला है बाबू, यकीन मानो रुझान आने लगे हैं

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com