Monday - 3 August 2020 - 9:04 PM

इस 12 करोड़ के TV ‘THE WALL’ में क्या है खास

न्यूज़ डेस्क

दक्षिण कोरिया की इलैक्ट्रोनिक्स कम्पनी Samsung ने अपनी नई टीवी सीरीज को लांच किया है। LED डिस्प्ले तकनीक पर आधारित इस नई सीरीज को ‘द वॉल’ (The Wall) नाम दिया गया है। इनमें दुनिया की पहला मॉड्यूलर माइक्रो LED डिस्प्ले लगी है जो 0.8mm पिक्सल पिच टैक्नॉलजी से लैस है।

Samsung के ‘द वॉल’ की कीमत 3.5 करोड़ से 12 करोड़ रुपये के बीच रखी गई है। इन्हें गुड़गांव में सैमसंग एग्जिक्यूटिव ब्रीफिंग सेंटर के जरिए उपलब्ध कराया जाएगा। ‘द वॉल’ को कभी न टर्न-ऑफ होने के हिसाब से ही डिजाइन किया गया है। यह यूजर की जरूरतों के हिसाब से पिक्चर पेंटिंग के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

‘द वाल’ को तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध किया गया है। इनमें से एक की स्क्रीन 146 इंच है जो 4K डैफिनेशन को सपोर्ट करती है। वहीं दूसरी 219 इंच की स्क्रीन है जो 6K डैफिनेशन को सपोर्ट करती है। तीसरी और अंतिम 292 इंच (741.7 सेंटीमीटर) की स्क्रीन 8K डैफिनेशन को सपोर्ट करती है।

Samsung का ‘द वॉल’ अल्ट्रा-लग्जरी व्यूइंग एक्सपीरियंस देता है। अन्य LED डिस्प्ले के मुकाबले माइक्रो LED कहीं ज्यादा क्लीयर डिस्प्ले है जो बेहतर कॉन्ट्रस्ट ऑफर करती है। साथ ही, यह एनर्जी इफीशिएंट भी है।

सैमसंग के ‘द वॉल’ माइक्रो LED डिस्प्ले में क्वॉन्टम प्रोसेसर Flex को शामिल किया गया है, जो एक मशीन लर्निंग बेस्ड पिक्चर क्वॉलिटी इंजन है। इसमें क्वॉन्टम HDR टेक्नॉलजी की सपोर्ट दी गई है जिससे यह डिस्प्लेज 2000 निट्स की पीक ब्राइटनेस देती हैं और 120Hz वीडियो प्लेबैक रेट को सपोर्ट करती है जो इसकी स्क्रीन क्वालिटी को उम्दा बनाती है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com