Monday - 27 January 2020 - 2:50 AM

जेएनयू हिंसा : व्हाट्स एप चैट वायरल, VC अपना है, पुलिस नहीं आएगी

जुबिली न्यूज़ डेस्क

दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में एक बार फिर हिंसा का मामला सामने आया है। हमले में छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष समेत दर्जनभर से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

बता दें कि रविवार को करीब 7 बजे कैंपस में चेहरे पर नकाब बांधे कुछ लोगों ने जेएनयू कैंपस के अंदर छात्रों और शिक्षकों पर हमला कर दिया। इस दौरान लोगों ने कारों को भी निशाना बनाया और हॉस्टल में भी तोड़फोड़ की।

इस पूरे मामले को लेकर राजनीति भी गरमा गई है। वहीं सोशल मीडिया पर व्हाट्स एप चैट भी वायरल हो रही है। जिसमें पूरे हमले की साजिश का खुलासा किया गया है। मोहित नाम के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है। जिसे विनोद कापड़ी ने रिट्वीट किया है।

इस ट्वीट में ‘यूनिटी अगेंस्ट लेफ्ट’ नाम के व्हाट्स एप ग्रुप में ‘आनंद’ नाम से सेव नंबर से एक मेसेज किया गया है। जिसमें लिखा है कि, जेएनयू के समर्थन में लोग मेन गेट पर आ रहे हैं, क्या करना है?

इसके बाद फिर पूछा गया है कि, क्या प्लान है।

इस पर एक दूसरे नंबर से जवाब आता है कि, क्या कर सकते हैं ?

फिर एक तीसरे नंबर से पूछा जाता है कि, कैसा रहा आपका मैच

इस पर दूसरा नंबर फिर जवाब देता है कि, अब तक बढ़िया,गेट पर कुछ करना चाहिए

इसी चैट के आखिर में जब ये पूछा जाता है कि, पुलिस तो नहीं आयेगी तो इसके जवाब में मेसेज आता है कि, नहीं वीसी ने एंट्री मना किया है, अपना आदमी है।

इस चैट के वायरल होने के बाद लोग सरकार और प्रशासन पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

हिंसा पर गरमाई सियासत

बता दें कि जेएनयू हिंसा पर सियासी गलियारे में गर्मी ला दी है। ABVP का आरोप है कि AISA, SFI और DSF से जुड़े छात्रों ने उनके कार्यकर्ताओं पर हमला किया है। वहीं JNUSU का आरोप है कि ABVP ने जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष पर हमला किया है।

इसके आलावा योगेंद्र यादव ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने बताया कि, टीचर और स्टूडेंट्स से बात करने के दौरान पुलिस ने उन्हें खींचा है। मामले पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने राज्य पुलिस ने अपील की है कि पुलिस जल्द से जल्द जेएनयू में हिंसा रोके और शांति बहाल करे।

इसके आलावा राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि, बहादुर छात्रों की आवाज से डर रहे फांसीवादी।

यह भी पढ़ें : जेएनयू कैंपस में घुसे नकाब डाले लोग, छात्रों को पीटा

यह भी पढ़ें : उद्धव सरकार में विभागों का बंटवारा, जानिए किसको क्या मिला

 

Loading...
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com