Saturday - 8 May 2021 - 1:47 AM

लॉकडाउन को लेकर क्या बोले सीएम योगी

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के मामले में रफ़्तार देखने को मिल रही है। यूपी में कोरोना का ‘महा विस्फोट’ देखने को मिल रहा है।

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में कल एक दिन में 15,353 नए केस सामने आये है। ऐसे में प्रदेश सरकार काफी परेशान है। हालांकि अभी फ़िलहाल उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसको लेकर कहा है की कि गलतफहमी में न रहें, लॉकडाउन नहीं लगेगा। हम जनता को मरने नहीं देंगे, बेड की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए।

पहले से पूरी तैयारी करें। आवश्यकतानुसार निजी हॉस्पिटलों और मेडिकल कॉलेजों का टेकओवर करें। उन्होंने जिलों में टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट पर जोर दिया।

योगी योगी ने स्पष्ट कहा कि हमें जीवन भी बचाना है और जीविका भी। इस दौरान योगी ने अफसरों को चेताया है। सीएम योगी अफसरों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की है और पूरी स्थिति पर अपनी नज़र बनाया रखा है।

पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण को नियंत्रण करने में सफलता मिली है। उसी प्रकार से इस बार भी हम मजबूती से लड़ाई लड़ते हुए हम सफल होंगे। इसके लिए उन्होंने एल 2 और एल 3 के बेड्स पर्याप्त मात्रा में बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

इसके लिए उन्होंने निजी हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज का टेकओवर करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने निजी अस्पतालों और लैब में निर्धारित दरों से अधिक वसूली पर नाराजगी जाहिर की और कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि किसी की मजबूरी का फायदा, नहीं उठाने दिया जाएगा। इसे सख्ती के साथ रोकें। गलत जानकारी देने पर कठोर कार्यवाही होगी।

सीएम ने 108 एंबुलेंस सेवा को आधी कोविड, आधी बिना कोविड के लिए और एंबुलेंस का रेस्पांस टाईम 15 मिनट रखने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने पूरी लड़ाई का केंद्र बिंदु इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को बनाने और उसकी एक-एक गतिविधि की निगरानी पर जोर दिया है।

यूपी में एक दिन पहले ही कोरोना संक्रमण के 12,787 नए मामले सामने आए थे। इस दौरान महामारी के चलते 48 लोगों की मौत हो हुई थी। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना महामारी के कुल एक्टिव मामलों में संख्या बढ़कर 71,241 हो गई।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com