Monday - 27 January 2020 - 3:37 AM

बांग्लादेश के मंत्री ने अमित शाह को ये क्या सलाह दे दी

 

जुबिली न्यूज़ डेस्क

बांग्‍लादेश के विदेश मंत्री डा. एके अब्‍दुल मोमेन ने गुरुवार को अचानक अपना भारत दौरा रद्द कर दिया है। माना जा रहा है कि नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर बांग्‍लादेश की नाराजगी के चलते यह यात्रा रद्द की गई है।

बता दें कि अब्‍दुल मोमेन ने गृह मंत्री अमित शाह के एक बयान पर कहा कि दुनिया में कुछ ही ऐसे देश हैं, जहां बांग्लादेश जैसा अच्छा सांप्रदायिक सौहार्द है। अमित शाह को कुछ दिन के लिए बांग्लादेश में आना चाहिए, तभी उन्हें बांग्लादेश के सांप्रदायिक सौहार्द का पता लगेगा।

उन्होंने कहा कि भारत के अंदर ही काफी दिक्कतें हैं, पहले उन्हें उनसे निपटना चाहिए। हमें उससे कोई परेशानी नहीं है लेकिन एक दोस्त देश होने के नाते हम इतना चाहते हैं कि भारत ऐसा कुछ नहीं करेगा, जिससे दोनों देशों के संबंध में तकरार आएगी।

 

अमित शाह ने दिया था ये बयान

दरअसल, नागरिकता संशोधन बिल पर बहस के दौरान अमित शाह ने तीन पड़ोसी देशों (बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान) में धर्म के नाम पर अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न, धर्म परिवर्तन और उनके पलायन का जिक्र किया था।

यह बिल बुधवार को राज्यसभा और सोमवार को लोकसभा से पास हो चुका है। इसमें पड़ोसी देशों के गैर-मुस्लिम शरणार्थियों (हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई) को नागरिकता देने का प्रावधान है।

शाह ने कहा था कि यह विधेयक ऐतिहासिक भूल को सुधारने के लिए लाया गया। हम तीन देशों के उन अल्पसंख्यकों को नागरिकता देंगे, जो अपने धर्म, बहू-बेटियों की इज्जत बचाने के लिए यहां आए हैं।

भारत दौरा रद्द करने की बताई ये वजह

डा. मोमेन ने कहा, मुझे अपनी नई दिल्ली की यात्रा रद्द करनी पड़ी है, क्योंकि मुझे ‘बुडीजिबी दिवस’ और ‘विजय दिवस’ में भाग लेना है। डा। मोमेन ने कहा, हमारे राज्यमंत्री देश से बाहर मैड्रिड में हैं और विदेश सचिव हेग में हैं।

उन्‍होंने कहा, घरेलू कार्यक्रम को देखते हुए मैंने इस यात्रा को रद्द करने का फैसला किया है। हालांकि, मैं जनवरी में नई दिल्‍ली में प्रस्‍तावित अगली बैठक में भाग लेने को उत्‍सुक हूं। अभी नई दिल्‍ली में कार्यक्रम में भाग लेने के लिए हमारे महानिदेशक जाएंगे।

यह भी पढ़ें : ‘अगर कोर्ट में दी गवाही तो उन्नाव से भी भयंकर होगा अंजाम’

यह भी पढ़ें : अयोध्या केस : सभी पुनर्विचार याचिका खारिज, ये होगा AIMPLB का अगला कदम

यह भी पढ़ें : Yogi की सेल्फी पर अखिलेश का तंज

Loading...
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com