Wednesday - 1 February 2023 - 2:17 PM

वेस्टइंडीज ने तैयार किया अफगान के लिए ये प्लॉन

सैय्यद मोहम्मद अब्बास

लखनऊ। अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच छह नवम्बर से राजधानी लखनऊ में सीरीज शुरू होने जा रही है। जहां एक ओर अफगानिस्तान की टीम सीरीज शुरू होने से काफी पहले पहुंचकर अपनी तैयारी को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है तो दूसरी ओर कल ही पहुंची वेस्टइंडीज की टीम भी अभ्यास जुट गई है।

अफगानिस्तान टीम दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिरनर राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान की तिकड़ी के बल पर कैरिबियाई टीम को घेरने की तैयारी में लग गई है। इकाना की पिच को लेकर दोनों खेमों से कोई कुछ नहीं बोल रहा है लेकिन इस पिच पर अफगान टीम अपनी स्पिन तिकड़ी के बल पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों का काबू करने का दावा जरूर कर रही है।

दूसरी ओर वेस्टइंडीज को इस बात का डर है अगर फिरकी के सामने उनके बल्लेबाजों की पुरानी कमजोरी यहां पर उजागर हो गई तो उनके हाथ सीरीज निकल सकती है। ऐसे में उनकी टीम ने इस बार को ध्यान में रखकर प्रैक्टिस करनी शुरू कर दी है। बता दें कि विवादित तरीके से पद से हटाए जाने के 3 वर्ष बाद फिल सिमंस को एक बार फिर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनाया है। कोच फिल सिमंस इस बात को समझ रहे हैं कि भारतीय पिचे दूसरी तरीके की होती है।

वेस्टइंडीज टीम भारतीय पिचों पर असरदार खेल दिखाने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है। इसी वजह से शुक्रवार को जब टीम प्रैक्टिस कर रही थी कोच और कप्तान दोनों युवा खिलाडिय़ों को पैनी नजर रखे हुए थे और समय-समय पर निर्देश देते नजर आये। वेस्टइंडीज ने शुक्रवार को अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। इस दौरान खिलाडिय़ों ने जमकर पसीना बहाया।

इसके अलावा फील्डिंग की भी प्रैक्टिस की। इस दौरान खिलाडिय़ों ने ऊंची कूद का भी अभ्यास किया। वेस्टइंडीज टीम के कप्तान पोलॉर्ड ने गुरुवार की तरह शुक्रवार को छक्के जडऩे का अभ्यास किया। लेग स्पिनर हेडन वॉल्स जूनियर, आक्रामक सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग को अफगानिस्तान के खिलाफ डेब्यू करने की तैयारी में है।

तीनों खिलाडिय़ों ने नेट पर पसीना बहाया है। लिंडल सिमंस से भी वेस्टइंडीज टीम को अच्छी खासी उम्मीदें है। उन्होंने ट्रिनबागो के लिए खेलते हुए 12 पारियों में 430 रन ठोके थे। हालांकि आंद्रे रसेल और क्रिस गेल न होने से वेस्टइंडीज टीम थोड़ी कमजोर है लेकिन अफगानिस्तान टीम को हराने की कूवत जरूर रखती है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com