Friday - 31 May 2024 - 11:17 AM

भीषण गर्मी के बीच दिल्ली में पानी की आफत, लोगों ने टैंकर पर बोला हमला

जुबिली न्यूज डेस्क

राजधानी दिल्ली में गर्मी लगातार रिकॉर्ड तोड़ रही है. पारा 50 डिग्री के भी पार पहुंच रहा है, ऐसे में दिल्ली में पानी की डिमांड भी लगातार बढ़ रही है. राजधानी के कई इलाकों में पानी की किल्लत की खबरें सामने आ रही हैं, जिसके चलते दिल्ली सरकार की तरफ से पानी बर्बाद करने पर जुर्माना लगाने की भी बात कही गई है. इसी बीच एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि लोग कैसे पानी के लिए मारामारी कर रहे हैं और टैंकर को देखते ही दौड़ रहे हैं.

जान दांव पर लगाकर लोग पानी भरने के लिए तैयार

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो दिल्ली का बताया जा रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि लोग पानी के टैंकर के रुकने से पहले ही उसके पीछे भागने लगते हैं. इसके बाद कुछ लोग चलते टैंकर पर ही चढ़ जाते हैं और अपने पाइप उसमें डालने की कोशिश करते हैं. यानी अपनी जान दांव पर लगाकर लोग पानी भरने के लिए तैयार हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि महिलाएं, बच्चे और पुरुष सभी लोग सड़क पर अपने डिब्बे लेकर खड़े हैं.

दिल्ली में पानी को लेकर हो रही मारमारी का ये वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है. लोग कह रहे हैं कि इस भीषण गर्मी में अगर पानी के लिए ये हाल है तो फिर आखिर ये लोग कहां जाएं. कुछ लोग दिल्ली सरकार को इसके लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. हालांकि दिल्ली के कई इलाकों में ऐसी तस्वीरें हर साल देखने को मिलती हैं, जहां लोग पानी के लिए टैंकर का इंतजार करते हैं.

दिल्ली सरकार ने उढाए सख्त कदम

दिल्ली सरकार की तरफ से भी पानी की डिमांड बढ़ने के बाद सख्त कदम उठाए गए हैं. दिल्ली सरकार ने ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है, जो बिना बात के पानी की बर्बादी करते हैं. इनमें वो लोग भी शामिल हैं, जो बाइक या कारें धोने के लिए घरेलू पानी का इस्तेमाल कर रहे हैं. साथ ही बिल्डिंगों में होने वाली तराई को लेकर भी सख्ती बरती जा रही है. इसके लिए दिल्ली सरकार ने करीब 200 टीमें तैयार की हैं, जो दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर रही हैं.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com