Saturday - 1 October 2022 - 10:14 AM

क्या अमृत महोत्सव के लिए राष्ट्रीय ध्वज खरीद में भी हो गया घोटाला?

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ .अमिताभ ठाकुर तथा डॉ नूतन ठाकुर ने अमृत महोत्सव हेतु राष्ट्रीय ध्वज के खरीद में भारी अनियमितता की शिकायत करते हुए जाँच की मांग की है. योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, यूपी सहित अन्य सीनियर अफसरों को भेजी अपनी शिकायत में उन्होंने कहा कि उन्हें प्राप्त जानकारी के अनुसार अमृत महोत्सव के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 2 करोड़ राष्ट्रीय ध्वज ख़रीदे जाने का कार्य उत्तर प्रदेश राज्य हथकरघा निगम लिमिटेड, कानपुर को दिया गया.

इस हेतु नियमानुसार जेम पर बिड प्रकाशित की गयी जिसमे न्यूनतम बिड रु० 17.51 प्रति झंडे का आया पर हथकरघा निगम के अफसरों ने इसे दरकिनार कर रु० 20 प्रति झंडे के दर से मैन्युअल टेंडर दे दिया और मनमाने फर्म को टेंडर दे दिया, जिस प्रक्रिया में भारी वसूली की गयी है. इसमें निगम के प्रबंध निदेशक सहित अन्य अफसरों की भूमिका बताई गयी है.

अमिताभ और नूतन ने इस मामले से जुड़े कुछ फोटो तथा विडियो भी भेजे हैं जिनमे झंडों की क्वालिटी बहुत निम्नस्तरीय है, जबकि विडियो में ऑफिस में एक बैग रखा दीखता है, जिसमे से एक अफसर नोट निकाल कर दुसरे बैग में रख रहे हैं और बैग से नोट की गड्डियां भी दिख रही हैं. ये अफसर लखनऊ रीजनल ऑफिस के आरएमएम बताये गए हैं. अमिताभ और नूतन ने इन तथ्यों की जाँच कर कार्यवाही की मांग की है.

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com