Tuesday - 7 July 2020 - 5:38 AM

कर्ज में डूब गया विवेक, फिर कोई जिंदा न रहा

जुबिली न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। तो क्या हंसता खेलता परिवार चंद समस्याओं के आगे यूं घुटने पर बैठ जायेगा, किसी ने ऐसा सोचा नहीं होगा। यूपी के बाराबंकी में दिल-दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक ही परिवार के 5 लोगों के सुसाइड से हड़कंप मचा हुआ है।

सुसाइड करने वालों में मां-बाप और उनके तीन बच्चे शामिल हैं। बच्चों में दो बेटियां और एक बेटा है। शुरुआती पूछताछ में परिवार के आर्थिक तंगी के चलते सुसाइड करने की बात सामने आयी है। पूरा परिवार दो दिन से घर से बाहर नही निकला तो परिवार के लोगों को जानकारी हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी हुई है।

ये भी पढ़े: तेजस्वी यादव ने क्यों फाड़ा ये लेटर

ये भी पढ़े: यूपी के ये व्यापारी बुद्धि वाले आईएएस

बाराबंकी के सफेदाबाद में रहने वाले विवेक शुक्ला, पत्नी अनामिका, दो बेटियां पोयम (10), ऋतु (7) और बेटा बबल (5) घर में ही मृत पाए गए। आस-पड़ोस वालों के अनुसार परिवारवालों को दो दिन से किसी ने नहीं देखा था।

शुरुआती जांच में पुलिस को लग रहा है कि बच्चों की हत्या करने के बाद पिता ने आत्महत्या की है। एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें विवेक शुक्ला ने लिखा है कि आर्थिक तंगी के चलते वह यह कदम उठा रहा है। वह अपने परिवार को कोई सुख नही दे पाया।

परिजनों की माने तो शादी के बाद विवेक अपने माता- पिता से ज्यादा बातचीत नहीं करता था। पहले वह मोबाइल का काम करता था, इसके बाद उसने कुछ और काम किए लेकिन सफल नहीं हो सका। इस दौरान उस पर काफी कर्ज हो गया था। जिसकी वजह से वह काफी परेशान रहता था।

ये भी पढ़े:कोरोना काल में पर्यावरण दिवस पर नई चुनौती

ये भी पढ़े: ट्रंप के भड़काउ बयानों से उग्र हुआ अश्वेत आंदोलन

भाई विनोद के अनुसार उनकी विवेक से बातचीत नहीं थी। विवेक की शादी के बाद से ही उनका उससे कोई लेना-देना नहीं था। विनोद ने बताया कि सुनने में आया है कि विवेक किसी कर्ज आदि को लेकर परेशान था। पुख्ता तौर पर वह कुछ नहीं कह सकते।

विवेक के घर से कोई बाहर नही निकला था लेकिन घर की AC दो दिन से लगातार चल रही थी। शुक्रवार सुबह जब विवेक की मां ने छत से कमरे के जंगले में झांककर देखा तो विवेक की फंदे से लटकी लाश दिखी। इसके बाद उन्होंने अपने दूसरे बेटे को जानकारी दी, जिसके बाद सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची।

ये भी पढ़े: जैसा आस्ट्रेलिया में हुआ क्या भारत में ऐसा संभव है ?

ये भी पढ़े: जानें धार्मिक स्थलों की गाइडलाइन्स, इन शर्तों के साथ मिलेगा मंदिरों में प्रवेश

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com