Monday - 3 August 2020 - 2:32 PM

कानपुर कांड : संघ परिवार से क्या है विकास दुबे का रिश्ता

जुबली न्यूज़ डेस्क

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में पुलिस टीम पर हमला कर 8 पुलिस कर्मियों को शहीद करने का मास्टरमइंड गैंगस्टर विकास दुबे अभी भी पुलिस की गिरफ्तार से दूर है। पुलिस विकास दुबे को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है।

इस बीच यूपी के औरैया जिले के दिबियापुर इलाके में एक अज्ञात कार मिली है। ये कार औरेया के एलजी गार्डन गेस्ट हाउस के पास मिली है। कार पर लखनऊ का नंबर है और इसकी ब्रांड फोर्ट की इको स्पोर्ट है। ये कार अमित दुबे नाम के किसी व्यक्ति के नाम रजिस्टर्ड है। सबसे बड़ी बात इस कार की नंबर प्लेट में संघ परिवार लिखा हुआ है। जिसे लेकर राजनीति तेज हो गई है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है और पूछा गया है कि, कानपुर हत्याकांड के आरोपी जिस गाड़ी से भागे हैं उस पर संघ परिवार लिखा है। आखिर मामला क्या है? विकास दुबे के घर पर सरकारी गाड़ी है। आरोपी संघ परिवार लिखी कार से भागे। क्या इन सब लिंक्स की जांच होगी?

बता दें कि विकास दुबे के कई राजनीतिक लोगों के साथ सम्बन्ध होने की बात सामने आई है। उसके सम्बन्ध लगभग सभी दलों के नेताओं के साथ थे। यहां तक की योगी सरकार में शामिल एक मंत्री का नाम भी लगातार चर्चा में बना हुआ है।

पुलिस ने विकास दुबे के साथी दयाशंकर को पकड़ा

कानपुर के कल्याणपुर में पुलिस ने विकास दुबे के साथी और उसके गैंग के सदस्य दयाशंकर अग्निहोत्री को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के साथी दयाशंकर अग्निहोत्री को देर रात एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है।

साजिश में लाइनमैन भी था शामिल ?

गैंगस्टर विकास दुबे को पकड़ने के लिए कानपुर पुलिस जब रात के अंधेरे में बिकरू गांव पहुंची थी, उससे ठीक पहले ही लाइनमैन ने बिकरू गांव की बिजली काट दी थी। यह बात सामने आने के बाद पुलिस इलाके के लाइनमैन से उसी समय बिजली काटने की वजह पता कर रही है।

यह भी पढ़ें : तापसी पन्नू पर क्यों भड़कीं कंगना की टीम, लगाया बड़ा आरोप

यह भी पढ़ें : बड़े विभागों के लिए दबाव बना रहे हैं ‘महाराज’

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com