Thursday - 6 May 2021 - 7:08 PM

सुसाइड से पहले बनाया वीडियो, कहा…अब जा रही हूं बाय-बाय

जुबिली न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। आत्महत्या जीवनलीला समाप्त करने का एक खतरनाक स्टेप होता है। लेकिन इस स्टेज तक आते- आते सुसाइड करने वाले का या तो दिल टूट चुका होता है या फिर जिंदगी जीने की उसकी तमन्ना पहले ही दम तोड़ चुकी होती है।

ताजा मामला यूपी के उन्नाव से सामने आया है। जहां कोरारी कला गांव में एक युवती ने फांसी लगा कर जान दे दी। युवती ने मौत से पहले वीडियो बना कर कहा- मुझे ससुराल में बेइंतहा मोहब्बत मिली। मायके वाले, मेरी लाश भी देखने न आएं।

ये भी पढ़े: अदालत में निजामुद्दीन मरकज में नमाज को लेकर सरकार ने क्या कहा?

ये भी पढ़े: CBSE 10वीं की परीक्षा रद्द,12वीं के पेपर्स भी टाले गए

बता दें कि मामला अचलगंज क्षेत्र के कोरारी कला गांव का है। जहां पांच साल पहले एक प्रेम कहानी शुरू हुई। मोनी और निर्मल की। मोनी साहू परिवार की थी और निर्मल दलित है। दोनों शादी करना चाहते थे पर युवती के परिजन तैयार नहीं थे।

2016 में मोनी और निर्मल घर से चले गए। मोनी के घरवालों ने गुमशुदगी दर्ज करा दी। कुछ दिन बाद दोनों शादी कर गांव लौट आए। दो बालिग थे, इसलिए पुलिस ने मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लगा दी। इस शादी से मायके वाले संतुष्ट नहीं थे। मोनी का मायके आना जाना बंद हो गया था। मायके ने मोनी से रिश्ता तोड़ दिया।

ये भी पढ़े: मायावती की गरीबों- जरूरमंदों के लिए अनोखी मांग

ये भी पढ़े: क्या खत्‍म घोषित किया जा सकता है कुंभ

निर्मल और मोनी चार साल से साथ ही रहे थे। मौत से पहले उसने दो वीडियो, 1:58 मिनट और 20 सेकेंड के बनाया। जिसमें कहा कि उसके ससुराल वाले बहुत अच्छे हैं। उन्होंने उसका बहुत ख्याल रखा। मायके वालों पर नाराजगी जाहिर की।

मायके में बुआ और भाई समेत चार लोगों की मौत हो गई पर उसे किसी ने देखने तक नहीं बुलाया। वीडियो में उसने कहा- ससुराल में बेपनाह प्यार मिला। मायके से कोई मेरी लाश भी देखने न आए। पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर हैंगिग से मौत की पुष्टि की है।

युवती ने सुसाइड वीडियों में कहा कि मैं आप लोगों के लिए मर ही चुकी हूं। तो आप लोगों का कोई हक नहीं बनता है कि मेरे ससुराल वालों को कुछ करें। मैं तो यही कहूंगी कि आप लोग मुझे देखने तक मत आइएगा। क्योंकि घर में चार लोग एक्सपायर हो चुके हैं। जैसे मैं तड़पी हूं देखने के लिए, सभी को आप लोगों ने मुझसे बात तक नहीं की। मुझे देखने का हक आपको नहीं है।

मैं जैसी भी हूं ठीक हूं अपनी खुशी से जा रहीं हूं। आप लोग खुश रहिए और मेरे ससुराल वालों को भी खुश रहने दीजिएगा। मेरा बच्चा, बहुत तकलीफ होगी आपको, आप शायद यह सह भी न पाओ। बाय, मम्मी लोग इनका ख्याल रखना संभालना। मैं जानती हूं गलत कर रहीं हूं। सब लोग अच्छे से रहना। आई लव यू सब लोग अच्छे से रहना। बाय.. बाय..।

ये भी पढ़े: काशी को कोरोना से बचाने के लिए योगी सरकार का बड़ा फैसला

ये भी पढ़े:4 नई ऑक्सीजन कंसंट्रेटर यूनिट शुरू, रेमडेसिविर की पूरी व्यवस्था: शिवराज

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com