Saturday - 23 October 2021 - 2:10 PM

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव: अंतिम चरण के लिए 17 जिलों में मतदान जारी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे और आखिरी चरण में 17 जिलों के 48460 पोलिंग बूथों पर सुबह 7.00 बजे से मतदान शुरू हो गया है. मतदाता शाम 6.00 बजे तक मतदान कर सकेंगे. चौथे चरण में 29821443 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. आखिरी चरण को शांति से संपन्न कराने के लिए 243708 अधिकारियों एवं कर्मचारियों को तैनात किया गया है, जिनमें से 395 जोनल मजिस्ट्रेट, 2665 सेक्टर मजिस्ट्रेट़, 16 निर्वाचन अधिकारी (जिला पंचायत सदस्य हेतु), 96 सहायक निर्वाचन अधिकारी (जिला पंचायत सदस्य हेतु), 177 निर्वाचन अधिकारी (क्षेत्र पंचायत सदस्य हेतु), 1599 सहायक निर्वाचन अधिकारी (क्षेत्र पंचायत सदस्य हेतु), 208 निर्वाचन अधिकारी (ग्राम पंचायत प्रधान हेतु) एवं 2136 सहायक निर्वाचन अधिकारी (ग्राम पंचायत प्रधान हेतु) तैनात किए गए हैं.

राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त ने संबंधित 17 जनपदों के जिला निर्वाचन अधिकारियों से निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं पारदर्शी चुनाव कराने के लिए आवश्यक निर्देश दिए. उन्होंने निर्देशों में कहा कि यह सुनिश्चित कराया जाए कि प्रत्येक मतदान केन्द्र में आवश्यकतानुसार सेनेटाइजर, मास्क आदि की पर्याप्त व्यवस्था कराते हुए नियमानुसार सोशल डिस्टेंस का पालन कराते हुए मतदान कराया जाए.

सख्ती से होगा कोविड नियमों का पालन

राज्‍य निर्वाचन आयुक्‍त ने कहा कि मतदान केन्द्र पर मतदान दल के सदस्यों/पोलिंग एजेन्ट्स के बैठने की व्यवस्था सामाजिक दूरी के नियमों को ध्यान में रखते हुए की जाए. मतदान केन्द्र पर प्रवेश करने वाले व्यक्ति के लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा. केवल मतदाता की पहचान पर शंका होने पर ही मास्क हटाया जाए. उन्होंने कड़े निर्देश दिए हैं कि मतदान के लिए आने वाले प्रत्येक मतदाता को बूथ में प्रवेश से पहले सैनिटाइज़ करने के पश्चात ही प्रवेश कराया जाए.

इन जिलों में हो रहे हैं मतदान
मथुरा, अलीगढ़, कौशाम्बी, बांदा, शाहजहांपुर, सम्भल, कुशीनगर, बहराइच, बस्ती, फर्रुखाबाद, सीतापुर, अम्बेडकरनगर, हापुड़, बुलंदशहर, गाजीपुर, मऊ और सोनभद्र.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com