Thursday - 22 October 2020 - 10:53 PM

यूपी के मंत्री पर भारी हैं भूमाफिया, पार्क की ज़मीन पर 10 साल से कब्जा

जुबिली न्यूज़ डेस्क

लखनऊ. कुर्सी रोड स्थित गायत्री पुरम में अभिनव गर्ल्स कालेज के पास 34 हज़ार वर्ग फुट सरकारी ज़मीन पर पिछले दस साल से भूमाफियाओं ने अवैध कब्जा कर रखा है. इस जगह को पार्क के लिए आवंटित किया गया था. नगर विकास विभाग ने पार्क बनाने के लिए चार करोड़ रूपये की धनराशि भी आवंटित कर दी थी.

गायत्री पुरम जनकल्याण समिति और क्षेत्रीय लोगों ने इस सम्बन्ध में प्रशासन से लेकर शासन तक गुहार लगाई लेकिन नगर निगम की नींद नहीं टूटी.

इस अवैध कब्ज़े को हटाने के बजाय नगर निगम के कर्मचारियों पर आरोप है कि वह खुद भी इस सरकारी ज़मीन के बन्दर बाँट में लगे हैं. जबकि नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने इस ज़मीन पर पार्क बनाने के लिए चार करोड़ रुपये भी जारी कर दिए हैं. पार्क का शिलान्यास भी किया गया था. बावजूद इसके दबंग भूमाफिया इस पार्क की ज़मीन को छोड़ने को तैयार नहीं हैं.

यह ज़मीन 34 हज़ार वर्ग फुट है लेकिन नगर निगम इस कोशिश में लगा है कि छोटा सा पार्क बनाकर खानापूरी कर दी जाए और पार्क के नाम पर मिला करोड़ों रुपया भी हड़प लिया जाए, और ज़मीन को बेचकर उससे भी पैसे कमा लिए जाएँ.

यह भी पढ़ें : आपका मेहमान ट्रेन से आएगा तो आपको देना होगा यूज़र चार्ज

यह भी पढ़ें : किसान बिल का विरोध : कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू गिरफ्तार, तमाम कार्यकर्ता नज़रबंद

यह भी पढ़ें : OH NO ! एक और सितारे ने दुनिया को कहा अलविदा

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : क्या सियासत की सेहत के लिए ज़रूरी है पोस्टर

स्थानीय लोगों ने इस सम्बन्ध में नगर निगम के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर अपना विरोध प्रकट किया. स्थानीय लोगों का कहना है कि क्षेत्र के लोगों के लिए बनने वाले पार्क की ज़मीन पर अवैध कब्ज़ा है. पार्क बनता तो माहौल भी अच्छा होता. बच्चो के खेलने और बुजुर्गों के टहलने के लिए जगह भी बन जाती.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com