Tuesday - 29 November 2022 - 5:23 PM

अगले 48 घंटे में UP को मिल सकता है BJP का नया अध्यक्ष

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बीजेपी का अगला अध्यक्ष कौन होगा। इसको लेकर बीते कुछ दिनों से मंथन चल रहा है लेकिन अब खबर है कि अगले 48 घंटे के बाद बीजेपी इसका ऐलान कर सकती है।

इस दौरान कई नामों को लेकर चर्चा हो रही है। बीजेपी के सूत्र बता रहे है कि नए संगठन मंत्री ओबीसी समाज से बनाए जाने के बाद नया अध्यक्ष या तो ब्राह्मण या दलित समाज से होगा। हालांकि सबसे ज्यादा चर्चा है कि ब्राह्मण नेताओं को ये जिम्मेदारी दी जा सकती है।

उनमें हरीश द्विवेदी, योगेंद्र उपाध्याय पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, सांसद सुब्रत पाठक का नाम शामिल है। वहीं दलित चेहरे की बात की जाये तो उनमें सांसद रमाशंकर कठेरिया तथा विनोद सोनकर का नाम भी चर्चा में है और इनपर बीजेपी दांव खेल सकती है। हालांकि कहा जा रहा है कि बीजेपी अभी भी चौंका सकती है। अब देखना होगा कि किसको ये जिम्मेदारी दी जा सकती है।

पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश का सियासी पारा चढ़ा हुआ है। पार्टी के संगठन से लेकर सरकार तक में फेरबदल के कयास लगाए जा रहे हैं।

बता दे कि स्वतंत्र देव सिंह को जल शक्ति, नमामि गंगे तथा ग्रामीण जलापूर्ति, सिंचाई एवं जल संसाधन, सिंचाई (यांत्रिक), लघु सिंचाई, परती भूमि विकास, बाढ़ नियंत्रण का जिम्मा सौंपा गया है। ऐसे में अब माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को अब जब मंत्री बनाया गया तो अब उनके स्थान पर उत्तर प्रदेश में बीजेपी का अगला अध्यक्ष कौन होगा इसको लेकर कयासों का दौर जारी है।

बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व अब बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की जगह नये अध्यक्ष की तलाश भी शुरू कर दी है। बीजेपी से जुड़े सूत्र बता रहे हैं कि पिछली सरकार में कद्दावर मंत्री रहे एक नेता को राज्य में पार्टी की बागडौर सौंपी जा सकती है।

यह भी पढ़ें : युवाओं को तोहफा देने जा रही योगी सरकार, 100 दिनों में 20 हजार सरकारी…

यह भी पढ़ें :  विल स्मिथ ने क्रिस रॉक को थप्पड़ मारने के लिए मांगी माफी   

यूपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मंत्री पद की शपथ दिलाने के बाद से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को लेकर तमाम तरह की चर्चा देखने को मिल रही है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com